मदनपुर खादर में अतिक्रमण अभियान का विरोध, हिरासत में आप एमएलए अमानतुल्ला खान

दिल्ली के अलग अलग इलाकों में अतिक्रमण के खिलाफ अभियान चलाया गया। कुछ जगहों पर लोगों ने विरोध किया तो कुछ जगहों पर स्वेच्छा से अतिक्रमण को हटा लिया।

Encroachment drive in Delhi, MCD, Aam Aadmi Party, BJP, Congress
दिल्ली के रोहिणी समेत कई इलाकों में चला बुलडोजर 

अतिक्रमण विरोधी अभियान राष्ट्रीय राजधानी के विभिन्न हिस्सों रोहिणी के केएन काटजू मार्ग, मदनपुर खादर वार्ड और प्रेम नगर में गुरुवार को भी जारी रहा। केएन काटजू मार्ग पर स्थानीय लोगों को तोड़फोड़ शुरू होने से पहले अपने आप अस्थायी संरचनाओं को हटाते देखा गया। सुरक्षा के लिहाज से इलाके में अर्धसैनिक बल के जवानों के साथ पुलिस बल भी तैनात किया गया था। मदनपुर खादर में विरोध की वजह से आप विधायक अमानतुल्ला खान को हिरासत में लिया गया है। 

मदनपुर खादर में हुआ विरोध
इसके अलावा गुरुवार को दिल्ली के मदनपुर खादर वार्ड में अतिक्रमण विरोधी अभियान की घोषणा के बाद विरोध में नारेबाजी भी की गई. नगर निकाय द्वारा विध्वंस अभियान की घोषणा की गई थी। आप विधायक अमानतुल्ला खान ने मदनपुर खादर वार्ड में विध्वंस अभियान का विरोध किया और कहा कि वह इसके लिए जेल जाने को तैयार हैं। मौके पर मौजूद अमानतुल्ला खान ने कहा, "अगर यह गरीब लोगों के घरों को बचाता है तो मैं जेल जाने को तैयार हूं। यहां कोई अतिक्रमण नहीं है। अगर कोई अतिक्रमण हुआ तो मैं उसे (नागरिक निकाय) विध्वंस में समर्थन दूंगा।" .

आप विधायक अमानतुल्ला खान पर केस दर्ज
विशेष रूप से, अमानतुल्ला खान पर शाहीन भाग में विध्वंस अभियान में बाधा उत्पन्न करने के लिए भी मामला दर्ज किया गया था। अमानतुल्ला खान और उनके समर्थकों के खिलाफ दक्षिणी दिल्ली नगर निगम (एसडीएमसी) ने सोमवार को शाहीन बाग में अतिक्रमण विरोधी अभियान में बाधा डालने के आरोप में पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी.खान पर भारतीय दंड संहिता की धारा 186 (लोक सेवक को सार्वजनिक कार्यों के निर्वहन में बाधा डालना), 353 (लोक सेवक को उसके कर्तव्य के निर्वहन से रोकने के लिए हमला या आपराधिक बल) और 34 (सामान्य इरादा) के तहत मामला दर्ज किया गया था।दिल्ली के पटेल नगर के प्रेम नगर इलाके में भी आज एक विध्वंस अभियान चलाया गया, जबकि द्वारका सेक्टर 3 में बुधवार को एक विध्वंस अभियान देखा गया।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर