Delhi: मूंगफली वाले के जरिये रिश्वत ले रहीं थी AAP पार्षद! CBI ने रंगे हाथों किया गिरफ्तार

Delhi News: CBI की एंटी करप्शन ब्रांच ने पूर्वी दिल्ली से AAP की पार्षद गीता रावत को रिश्वत लेते हुए रंगे हाथों गिरफ्तार किया है। गीता रावत वेस्ट विनोद नगर से पार्षद हैं।  

CBI arrested AAP Councilor Geeta Rawat red-handed for taking bribe in Delhi
मूंगफली वाले के जरिये रिश्वत ले रही थी AAP पार्षद! हुई अरेस्ट 
मुख्य बातें
  • सीबीआई ने आप पार्षद गीता रावत को रिश्वत लेते किया गिरफ्तार
  • मूंगफली व्यापारी के जरिए रिश्वत का पैसा लेती थी गीता रावत
  • विनोद नगर वॉर्ड से नगर निगम की पार्षद हैं गीता रावत

नई दिल्ली:  केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) ने आम आदमी पार्टी (AAP) की पूर्वी दिल्ली निगम पार्षद गीता रावत को रिश्वत लेते हुए रंगेहाथ गिरफ्तार किया है। आरोपी पार्षद दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के पटपड़गंज विधानसभा क्षेत्र स्थित विनोद नगर वॉर्ड से पार्षद है। खास बात यह है कि रिश्वत का पैसा एक मूंगफली विक्रेता के जरिए गीता रावत के पास पहुंचाया गया था। सीबीआई के मुताबिक गीता रावत को एक व्यक्ति से 20,000 रुपये की रिश्वत मांगने के आरोप में गिरफ्तार किया है। यह पैसा बिना किसी बाधा के अवैध तरीके से अपने मकान की छत डालने के लिए लिया गया था। 

मूंगफली वाले के जरिए ली गई थी घूस

भाजपा ने आप पार्षद की गिरफ्तारी को लेकर हमला किया है। बीजेपी प्रवक्ता शहजाद जयहिंद ने ट्वीट करते हुए कहा, 'पूर्वी दिल्ली के विनोद नगर वार्ड, जो उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया की विधानसभा है वहां से आप पार्षद रिश्वत लेते हुए रंगे हाथ गिरफ्तार हुई हैं। क्या केजरीवाल विक्टिम कार्ड खेलना बंद करेंगे और इस स्वीट करप्शन का जवाब देंगे।' खबर के मुताबिक, मूंगफली वाले सनाउल्लाह के पिता को जब पता चला कि उनके बेटे को कोई पकड़ रहा है तो वह दौड़कर अपने बेटे के ठेले की तरफ भागे। जब पिता ने पूछा कि तुमने मेरे बेटे को क्यों पकड़ा है, तो उन्होंने कहा कि हम सीबीआई से हैं और अब आपको पता चल जाएगा कि हमने आपके बेटे को क्यों पकड़ा है।

ऐसे पकड़ा

इसके बाद पता चला कि निगम पार्षद गीता रावत इस मूंगफली विक्रेता के जरिए ही रिश्वत लेती थी। सीबीआई ने खास योजना बनाते हुए नोटों पर रंग लगाकर मूंगफली बेचने वाले को पैसे दिए। मूंगफली बेचने वाला जब यह रकम गीता रावत को देने गया तो सीबीआई ने उसे रंगेहाथ पकड़ लिया। तलाशी के दौरान एक ही रंग के नोट बरामद हुए। सीबीआई मूंगफली विक्रेता और गीता रावत दोनों को अपने दफ्तर ले गई है।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर