आबकारी नीति के विरूद्ध बीजेपी का आंदोलन महज एक दिखावा:  कांग्रेस

दिल्ली समाचार
अमित गौतम
Updated Jan 03, 2022 | 23:13 IST

दिल्ली की नई आबकारी नीति के विरुद्ध भाजपा के आंदोलन को कांग्रेस ने दिखावा बताया है। उन्होंने कहा कि बीजेपी केन्द्र सरकार के माध्यम से इसे रद्द कराए है।

Congress Says Delhi BJP's agitation against excise policy just a sham
आबकारी नीति के खिलाफ BJP का आंदोलन महज एक दिखावा:  कांग्रेस 
मुख्य बातें
  • दिल्ली सरकार की नयी आबकारी नीति के खिलाफ भाजपा ने किया 'चक्का जाम
  • कांग्रेस ने भाजपा के चक्का जाम को बताया महज दिखावा
  • नशे की राजधानी बनाने के पीछे भाजपा और आम आदमी पार्टी की मिलीभगत है- कांग्रेस

नई दिल्ली: दिल्ली सरकार द्वारा नई आबकारी नीति के विरोध में बीजेपी ने आज  पूरी दिल्ली में चक्का जाम किया। जिससे दिल्ली में भारी ट्रैफिक की वजह से लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ा। इसको प्रदर्शन को लेकर कांग्रेस ने भाजपा का महज एक दिखावा बताया। दिल्ली प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अनिल चौधरी ने कहा कि भाजपा द्वारा शराब नीति के खिलाफ दिल्ली में चक्का जाम करना पूरी तरह एक दिखावा है। दरअसल दिल्ली को नशे की राजधानी बनाने के पीछे भाजपा और आम आदमी पार्टी की मिलीभगत है।

भाजपा और आप की मिलीभगत

उन्होंने कहा कि जब केन्द्र में भाजपा की सरकार है और उपराज्यपाल केन्द्र के आधीन है तो फिर शराब नीति को मंजूरी कैसे दी गई? उन्होंने कहा कि भाजपा और केजरीवाल दोनो एक ही सिक्के के दो पहलू है जो मिलकर दिल्ली की जनता को गुमराह कर रहे है। दरअसल मास्टर प्लान के अनुसार रिहायशी इलाके में मिक्स्ड लैंड तथा अनाधिकृत कॉलोनी में ठेके नहीं खोले जा सकते, लेकिन MCD की सहमति से ठेके खोले जा रहे है।

AAP सरकार की नई शराब नीति के खिलाफ BJP का 'हल्ला बोल', NH-24 सहित कई इलाकों में लगा जाम 
 

विपक्ष क्यों कर रहा विरोध

दिल्ली की नई आबकारी नीति को लेकर विपक्ष का कहना है कि दिल्ली सरकार ने रहसीय इलाके, धार्मिक स्थल जैसी जगहों-जगहों पर ठेके खुलवाए है, जो की बहुत गलत है. ऐसी जगहों पर ठेके खुलने से महिलाओं और बच्चों पर बुरा असर पड़ेगा। आपको बतादें कि नई आबकारी नीति के तहत दिल्ली में शराब के सरकारी ठेकों को बंद करके प्राइवेट ठेकों को शराब बेचने की अनुमति दी गई है।  वहीं दिल्ली को 32 जोन में बांटकर 849 लाइसेंस आवंटित किए गए है. इसके तहत हर एक जोन में करीब 26 से 27 दुकानें  संचालित की गई है। हर इलाके में आसानी से शराब उपलब्ध हो, इसके लिए दिल्ली के 272 वार्ड को जोन में विभाजित किया गया है।

कुमार विश्वास ने लिखा- दारू जमाखोर विधायक तो AAP नेता ने कहा- राज्यसभा का दर्द जीवन भर रहेगा
 

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर