Delhi : दिल्ली में खुलेंगे स्कूल, जिम और कोचिंग संस्थान, DDMA का फैसला

दिल्ली समाचार
Updated Feb 04, 2022 | 13:35 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Gym, Schools to open in Delhi : दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने राजधानी में स्कूल एवं जिम को खोलने का फैसला किया है। दिल्ली में अब कोचिंग इंस्टीट्यूट भी खुलेंगे। कोरोना संक्रमण के कम होते मामले को देखते हुए डीडीएमए ने यह फैसला किया है।  

DDMA orders to open gym schools and coaching institute in delhi
दिल्ली में खुलेंगे स्कूल, जिम और कोचिंग संस्थान।  |  तस्वीर साभार: PTI
मुख्य बातें
  • दिल्ली में अब खुल सकेंगे स्कूल, जिम और कोचिंग सस्थान
  • कोरोना संक्रमण के घटते मामलों को देखते हुए डीडीएमए ने लिया फैसला
  • 13 जनवरी को दिल्ली में संक्रमण के आए थे रिकॉर्ड 28,867 मामले

दिल्ली : दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) ने राजधानी में स्कूल एवं जिम को खोलने का फैसला किया है। दिल्ली में अब कोचिंग इंस्टीट्यूट भी खुलेंगे। कोरोना संक्रमण के कम होते मामले को देखते हुए डीडीएमए ने यह फैसला किया है। डीडीएमए ने रात्रिकालीन कर्फ्यू का समय भी घटाया है। अब यह रात 11 बजे से सुबह पांच बजे तक लागू रहेगा। संक्रमण के घटते मामलों को देखते हुए जिम और स्कूलो को दोबारा खोलने की मांग की जा रही थी। 

100 प्रतिशत क्षमता के साथ खुलेंगे सभी दफ्तरऑ
सात फरवरी से 9वीं से 12वीं तक तक के स्कूल और जिम खुलेंगे। 14 फरवरी से 8वीं तक के स्कूल खुलेंगे। कार में अकेले चलने पर मास्क की जरूरत नहीं होगी। कोरोना का दोनों डोज ले चुके शिक्षक ही स्कूल जा सकेंगे। दिल्ली में सभी दफ्तर अब 100 प्रतिशत क्षमता के साथ खुलेंगे।

संक्रमण के मामलों में आई कमी
गत 13 जनवरी को दिल्ली में कोरोना संक्रमण के 28,867 रिकॉर्ड मामले आए और 14 जनवरी को पॉजिटिविटी रेट बढ़कर 30.6 हो गई थी। हालांकि, इसके बाद से संक्रमण के मामलों में लगातार गिरावट आई है। इसके पहले दिल्ली सरकार ने वीकेंड कर्फ्यू हटाने और दुकानों को नियमित रूप से खोलने का फैसला किया। राजधानी के जिम, स्पा संचालक अपनी सेवाएं शुरू करने की इजाजत देने की मांग की। उन्होंने इसके लिए प्रदर्शन भी किया।   

आधी क्षमता के साथ रेस्टोरेंट को खोलने की इजाजत
अपने पिछली बैठक में डीडीएम ने बार एवं रेस्टोरेंट को 50 प्रतिशत की क्षमता के साथ खुलने का आदेश दिया। राजधानी में सिनेमा हॉल्स को भी आधी क्षमता के साथ खोलने का आदेश दिया गया है। 

पिछले एक हफ्ते में 60 फीसदी से अधिक की कमी दर्ज
राष्ट्रीय राजधानी में कोरोना वायरस के उपचाराधीन मामलों में पिछले एक हफ्ते में 60 फीसदी से अधिक की कमी दर्ज की गई है। पिछले कई दिनों से रोजाना मामलों की संख्या, संक्रमण दर और कई अन्य स्थितियों में सुधार देखा गया है, लेकिन पिछले कुछ हफ्ते से मृतकों की संख्या में खास कमी नहीं आई है।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर