AAP का आरोप- दिल्ली सरकार के काम में हस्तक्षेप कर रहे नए उपराज्यपाल

दिल्ली में सत्तारूढ़ आम आदमी पार्टी (AAP) का आरोप है कि नए उपराज्यपाल संवैधानिक व्यवस्था का बार-बार उल्लंघन कर रहे हैं। मुख्यमंत्री को सूचित किए बिना दिल्ली जल बोर्ड के अधिकारियों के साथ दौरा किया और निर्देश दिए हैं।

Atishi
आप विधायक आतिशी 

आम आदमी पार्टी (AAP) ने उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना पर दिल्ली सरकार के काम में हस्तक्षेप करने और लोकतंत्र को पटरी से उतारने की साजिश करने का आरोप लगाया क्योंकि उन्होंने शनिवार को दो डीजेबी सुविधाओं और एक सीवेज ट्रीटमेंट प्लांट का दौरा किया था। आप विधायक आतिशी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर नए उपराज्यपाल पर निशाना साधा।

आतिशी ने कहा कि नए एलजी ने दिल्ली की संवैधानिक व्यवस्था का फिर उल्लंघन किया। उन्होंने चुने हुए सीएम को सूचित किए बिना DJB अधिकारियों के साथ पप्पनकलां प्लांट और ढांसा रेगुलेटर का दौरा किया। एलजी के पास लैंड, लॉ एंड ऑर्डर और पुलिस है, बाकी विभाग दिल्ली सरकार के अधिकार क्षेत्र में हैं। 

उन्होंने कहा कि अगर LG साहब दिल्ली की चुनी हुई सरकार के अधिकार क्षेत्र में बार-बार दखल डालेंगे तो ये स्पष्ट हो जाएगा कि वो दिल्ली की चुनी हुई सरकार के खिलाफ षड्यंत्र कर रहे हैं, लोकतंत्र के खिलाफ षड्यंत्र कर रहे हैं। एलजी भाजपा की केंद्र सरकार की डमी की तरह काम कर रहे हैं। केजरीवाल सरकार की शक्तियों पर उनका लगातार उल्लंघन भारत के लोकतंत्र को अस्थिर करने की साजिश की ओर इशारा करता है।

जानें कौन हैं दिल्ली के नए उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना, सफलताओं से भरा है करियर

आतिशी ने कहा कि मैं एक बार फिर एलजी से उन डोमेन पर काम करने का अनुरोध करना चाहूंगी जो सीधे उनके अधीन आते हैं। एलजी के पास सफाई पर काम करने का अधिकार है, वह डीडीए को नागरिकों को आवास उपलब्ध कराने के लिए काम करने के लिए कह सकते हैं, वह शहर की कानून-व्यवस्था में सुधार के लिए काम कर सकते हैं।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर