दिल्ली के विधायकों की सैलरी होगी दोगुनी, बढ़कर हो जाएगी इतनी, पेश किया जाएगा बिल

Delhi MLAs Salary: 4 जुलाई को शुरू हो रहे दिल्ली विधानसभा के दो दिवसीय मानसून सत्र में आम आदमी पार्टी (AAP) की सरकार विधायकों के वेतन में वृद्धि के लिए एक विधेयक पेश करेगी।

Arvind Kejriwal
अरविंद केजरीवाल 

नई दिल्ली: दिल्ली सरकार विधानसभा के मानसून सत्र में विधायकों और मंत्रियों के वेतन और भत्ते को दोगुना करने की तैयारी में है। वेतन वृद्धि का विधेयक चार जुलाई (सोमवार) से शुरू होने वाले दिल्ली विधानसभा के विशेष सत्र के पहले दिन पेश किया जाएगा। एक अधिकारी ने कहा कि दिल्ली के कानून मंत्री कैलाश गहलोत सोमवार को सदन में विधेयक पेश करेंगे। सूत्रों के अनुसार, सदन में मंत्रियों, विधायकों, मुख्य सचेतक, अध्यक्ष, उपाध्यक्ष और विपक्ष के नेता के वेतन और भत्तों में 66 प्रतिशत की वृद्धि का विधेयक पेश किया जाएगा।

सूत्र के अनुसार, आप सरकार वेतन में 12,000 रुपये से 30,000 रुपये प्रति माह तक की बढ़ोतरी करने की योजना बना रही है। कई अन्य भत्तों में भी वृद्धि होगी। इस तरह कुल मिलाकर वेतन मौजूदा 54,000 रुपये से बढ़ाकर 90,000 रुपये प्रति माह किया जाएगा।

आप सरकार ने पिछले साल अगस्त में वेतन बढ़ाने का प्रस्ताव भेजा था, जिसे केंद्र ने इस साल मई में मंजूरी दी थी। उप राज्यपाल ने भी पिछले महीने प्रस्ताव को मंजूरी दी थी, जिससे विधेयक को विधानसभा में पेश करने का रास्ता साफ हो गया है। आप सरकार का दावा है कि दिल्ली के विधायकों का वेतन देश में सबसे कम है।

दिल्ली: सिसोदिया ने कहा- रोजगार बाजार पोर्टल के जरिए 2 साल में 10 लाख से ज्यादा लोगों को नौकरी मिली

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर