Amantullah Khan : अमानतुल्लाह खान के ठिकानों पर ACB के छापे, करीबी के पास से अवैध हथियार बरामद

AAP MLA Amanatullah Khan : अमानतुल्लाह खान से पूछताछ करने के बाद एसीबी ने छापे की अपनी इस कार्रवाई को अंजाम दिया। इस मामले में अभी आम आदमी पार्टी की तरफ से कोई बयान नहीं आया है। एसीबी के सूत्रों का कहना है कि बताया जा रहा है कि हामिद अली खान एवं मसूद उस्मान कारोबार में अमानतुल्लाह के सहयोगी हैं। 

Delhi ACB raids AAP MLA Amanatullah Kha illigal weapon and live cartridges seized from his close aide
वक्फ बोर्ड मामले में एसीबी ने छापे मारे हैं।  
मुख्य बातें
  • एसीबी ने आप विधायक अमानतुल्ला खान के घर एवं दफ्तर पर छापे मारे
  • वक्फ बोर्ड की संपत्ति मामले में अनियमितता को लेकर हुई कार्रवाई
  • खान के करीबी के पास से अवैध हथियार एवं जिंदा कारतूस मिले हैं

Amantullah Khan : दिल्ली की एंटी करप्शन ब्रांच (ACB) ने शुक्रवार को आम आदमी पार्टी (AAP) के विधायक एवं नेता अमानतुल्लाह खान के घर एवं उनके 5 ठिकानों पर छापे मारे। इस छापेमारी में एसीबी को खान के एक करीबी से अवैध हथियार और जिंदा कारतूस  मिले। एसीबी की यह छापेमारी वक्फ बोर्ड से जुड़े मामले में हुई है। खान से पूछताछ करने के बाद एसीबी ने छापे की अपनी इस कार्रवाई को अंजाम दिया। इस मामले में अभी आम आदमी पार्टी की तरफ से कोई बयान नहीं आया है। एसीबी के सूत्रों के मुताबिक हामिद अली खान एवं मसूद उस्मान कारोबार में अमानतुल्लाह के सहयोगी हैं। 

वक्फ बोर्ड की संपत्तियों में वित्तीय अनियमितता का आरोप
जानकारी के मुताबिक दिल्ली वक्फ बोर्ड मामले में एसीबी ने छापे की कार्रवाई की है। वक्फ बोर्ड की संपत्तियों में वित्तीय अनियमितता के आरोप लगे हैं। खान पर आरोप है कि उन्होंने नियमों की अनदेखी करते हुए 32 लोगों को काम पर रखा।

उन पर वक्फ बोर्ड की संपत्तियों को किराए पर देने एवं वक्फ अकाउंट के प्रबंधन में वित्तीय अनियमितता करने का आरोप है। 

खान के घर-दफ्तर से दस्तावेज मिले
वक्फ बोर्ड में गलत तरीके से लोगों की भर्ती को लेकर एसीबी ने पूछताछ के लिए आज अमानतुल्लाह को बुलाया था। वित्तीय अनियमितता के आरोपों पर एसीबी ने खान के खिलाफ मामला दर्ज किया है। पूछताछ के बाद एसीबी की टीम करीब पांच जगहों पर छापे की कार्रवाई शुरू की। सूत्रों का कहना है कि इस छापे में खान के घर एवं दफ्तर से कुछ दस्तावेज मिले हैं। 

पेशी के लिए एसीबी ने गुरुवार को अमानतुल्लाह खान को समन भेजा था। इस समन के बाद खान ने ट्वीट किया था। हालांकि, आज की छापेमारी पर आम आदमी पार्टी की ओर से अभी कोई प्रतिक्रिया नहीं दी गई है। 

खान के करीबी के पास से बेरेटा 9 एमएम की पिस्टल और राइफल के जिंदा कारतूस बरामद हुए हैं। बेरेटा सेमीऑटोमेटिक पिस्टल होती है। 

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर