Delhi Crime News: प्लॉट दिलाने के नाम पर लाखों की ठगी करने वाला 76 साल का आरोपी गिरफ्तार, जानिए क्या है मामला

Delhi Police: दिल्ली में एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है। 76 साल का ठगी का आरोपी पकड़ा गया है। साल 1990 में आरोपी ने लोगों को प्लॉट दिलाने के नाम पर लाखों की ठगी को अंजाम दिया था। आरोपी के खिलाफ अभी पिछले साल मामला दर्ज हुआ था। पुलिस ने अब आरोपी को पकड़ लिया है।

Delhi Crime News
दिल्ली में लोगों से प्लॉट दिलाने के नाम पर लाखों की ठगी करने वाला आरोपी गिरफ्तार  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • आरोपी को कोर्ट ने इसी साल किया था भगोड़ा घोषित
  • वर्ष 1990 में आरोपी ने कई लोगों से प्लॉट दिलाने के नाम पर की थी ठगी
  • पिछले साल एक शख्स ने दर्ज कराया था मामला

Delhi News: दिल्ली पुलिस की अपराध शाखा की वेस्टर्न रेंज-1 ने प्लॉट के नाम पर लोगों से लाखों रुपये की ठगी करने वाले आरोपित को पकड़ लिया है। आरोपित की पहचान मोहन चंद चंदोला के रूप में हुई है। गिरफ्तार किए गए आरोपी की उम्र 76 साल के आसपास है। यह दिल्ली के कराला इलाके का निवासी है। बता दें कि आरोपी को तीस हजारी कोर्ट ने इसी वर्ष भगोड़ा भी घोषित कर दिया था।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार आरोपित ने कई लोगों से नोएडा में एक सोसाइटी में प्लॉट दिलाने के नाम पर वर्ष 1990 में लाखों रुपए लिए थे। लेकिन काफी लोग इस नटरवरलाल की ठगी के शिकार हो गए। पांच साल तक तो यह आरोपी लोगों को शिकार बनाकर पैसा लेता रहा। उसके बाद फिर जब लोगों को पता लगा कि वह ठगी के शिकार हो चुके हैं, तो आरोपी उनको 15 साल तक यानी 2010 तक भी शिकार बनाता रहा। बता दें कि इसी बीच ठगी के शिकार कुछ लोग रिटायर भी होते गए। वे आरोपी के झांसे में आते रहे, और मामला पुलिस तक नहीं पहुंच पा रहा था।

पिछले साल पुलिस के पास आया मामला

बता दें कि अंतत: एक रिटायर्ड ब्यूरोक्रेट्स ने पश्चिम विहार वेस्ट थाने में पिछले वर्ष मामला दर्ज करा दिया और फिर वहां की पुलिस इस आरोपी की तलाश में जुट गई। लेकिन मामला काफी बड़ा होने के कारण चीटिंग के इस मामले को आर्थिक अपराध शाखा में भेज दिया गया। बाद में तीस हजारी कोर्ट ने भी इस आरोपी नटवरलाल को भगोड़ा घोषित कर दिया।

ऐसे आया पकड़ में

डीसीपी विचित्र वीर ने मामले की जानकारी देते हुए बताया कि अपराध शाखा की वेस्टर्न रेंज के एसीपी राजकुमार की देखरेख में पुलिस की टीम ने इस नटवरलाल के बारे में टेक्निकल सर्विलांस और लोकल इंटेलिजेंस की सहायता से पता लगाती रही। इसी बीच बीती रात एक मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर आरोपित को गिरफ्तार किया गया। बताया जा रहा है कि इसकी गिरफ्तारी की जानकारी मिलते ही और भी लोग जो इसके ठगी का शिकार हुए हैं, वो भी पुलिस के सामने आ सकते हैं। जिनकी लाखों की रकम प्लॉट के चक्कर में आकर बरसों से डूबी पड़ी है।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर