Delhi Assembly Election: Times Now से बोले अरविंद केजरीवाल, सॉरी सभी वादे नहीं हुए पूरे

Delhi Assembly Election 2020: दिल्ली विधानसभा चुनाव की तैयारियों के संबंध में सीएम अरविंद केजरीवाल ने टाइम्स नाउ से खास बातचीत की है। केजरीवाल ने सवालों का जवाब देते हुए कहा कि क्या उनकी रैगिंग ली जा रही है।

Delhi chunav 2020: Times Now से बोले अरविंद केजरीवाल, सॉरी सभी वादे नहीं हुए पूरे
दिल्ली के सीएम हैं अरविंद केजरीवाल 

नई दिल्ली। आठ फरवरी को दिल्ली विधानसभा की सभी 70 सीटों के लिए मतदान होना है। आम आदमी पार्टी को यकीन है कि वो एक बार फिर 2015 जैसा प्रदर्शन दोहराएगी। सीएम केजरीवाल टाइम्स नाउ के साथ बातचीत में बताया कि उन्होंने क्या किया और क्या करने वाले है। उन्होंने कहा कि पिछले पांच वर्ष में आम आदमी पार्टी की सरकार ने बेहतर काम किया है। लेकिन अभी बहुत कुछ करना बाकी है। 

अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली के आम लोगों के लिए जो जरूरी काम किये जाने थे उस दिशा में हमने काम किया है। इसके साथ ही महिलाओं की सुरक्षा के लिए पुख्ता कदम उठाए हैं। वो कहना चाहते हैं कि धीरे धीरे इस कदम को और आगे बढ़ाया जाएगा। उन्होंने कहा कि अगर हम दिल्ली के लोगों को मुफ्त में चीजें मुहैया करा रहे हैं तो भ्रष्टाचार के खिलाफ कड़े कदम का परिणाम है। 

 

 

प्रदूषण की समस्या पर केजरीवाल ने कहा कि अगर 2015 के आंकड़ों को देखें तो उसमें कमी आई है। लेकिन ये बात सच है कि इस दिशा में बहुत कुछ किया जाना बाकी है। उन्होंने वैज्ञानिक कारणों का हवाला दिया और कहा कि वाशिंगटन के एक विश्वविद्यालय से टाइ अप किया है और हम निश्चित तौर पर इसका सामना कर सकेंगे।

Times Now टाउन हाल कार्यक्रम में अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आखिर सीएए, एनपीआर और एनआरसी की जरूरत क्या थी। क्या सिर्फ छ कैंपों के लिए पूरे देश में इस तरह का माहौल बनाया जा सकता है। केजरीवाल ने कहा कि सरकार का पाकिस्तानियों की दिक्कत है लेकिन भारतीय लोगों की परेशानी पर केंद्र सरकार चुप है।

जब केजरीवाल से पूछा गया कि वो शाहीन बाग क्यों नहीं गए तो इस सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि वो क्यों जाए। वो कहते हैं कि देश की सीएए, एनपीआर और एनआरसी से आगे बढ़ने की जरूरत है। आप क्यों कहते हैं कि सीएए, एनपीआर और एनआरसी देश को किस तरह बांट रहे हैं इस सवाल के जवाब में वो कहते हैं कि आज देश में सिर्फ एक जगह शाहीन बाग नहीं है, वो चाहते हैं कि इस विषय को जल्द से जल्द खत्म करना चाहिए। 

 

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर