Delhi Chunav 2020: अनुराग ठाकुर- प्रवेश वर्मा के बड़बोले बयान पर EC सख्त, कैंपेनर की लिस्ट से हटाने को कहा

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर और प्रवेश वर्मा के खिलाफ चुनाव आयोग ने सख्त निर्देश दिए हैं। आयोग ने बिना किसी देरी के स्टार कैंपेनर की लिस्ट से दोनों का नाम हटाने के निर्देश दिए हैं।

Delhi Chunav 2020: अनुराग ठाकुर- प्रवेश वर्मा के बड़बोले बयान पर बीजेपी की कार्रवाई, अब नहीं कर सकेंगे प्रचार
अनुराग ठाकुर और प्रवेश वर्मा के खिलाफ बीजेपी की कार्रवाई 
मुख्य बातें
  • बीजेपी की स्टार प्रचारक की लिस्ट से अनुराग ठाकुर और प्रवेश वर्मा बाहर !
  • भड़काऊ बयान को संज्ञान में लेते हुए चुनाव आयोग ने कार्रवाई का दिया था आदेश
  • विपक्षी दलों ने इन दोनों नेताओं के बोल पर साधा था निशाना

नई दिल्ली।  केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर और प्रवेश वर्मा के खिलाफ चुनाव आयोग ने सख्ती दिखाई है। आयोग का कहना है कि बीजेपी तत्काल दोनों को स्टार कैंपेनर की लिस्ट से हटा दे। इसका अर्थ यह है कि दोनों लोग दिल्ली विधानसभा चुनाव में प्रचार नहीं कर पाएंगे। इसके साथ ही 30 जनवरी दोपहर 12 बजे तक स्पष्टीकरण देने का भी निर्देश दिया है। 

दिल्ली विधानसभा चुनाव में प्रचार के दौरान दोनों स्टार कैंपेनर ने विवादित टिप्पणी की थी जिसकी आलोचना विपक्षी दल कर रहे थे। इन दोनों नेताओं के बयान पर कांग्रेस के कद्दावर नेता पी चिदंबरम ने कहा था कि आखिर पीएम मोदी और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा अपने नेताओं के बयान पर क्यों चुप हैं। 

यह जानना जरूरी है कि अनुराग ठाकुर ने क्या कहा था। दरअसल रिठाला में प्रचार करते समय वो नागरिकता संशोधन कानून की मुखालफत करने वालों के खिलाफ भाषण दे रहे थे। बोलते बोलते वो कह गए कि शाहीन बाग में क्या हो रहा है। देश के खिलाफ कुछ लोग वहां बैठे हुए हैं जो देश की एकता को तोड़ना चाहते हैं। इन सबके बीच नारेबाजी हुई कि देश के गद्दारों को गोली मारो...। इस नारेबाजी के खिलाफ एआईएमआईएम मुखिया असदुद्दीन ओवैसी ने उन्हें खुली चुनौती देते हुए कहा कि अनुराग ठाकुर भारत में जगह बताएं वो आने के लिए तैयार हैं जहां वो गोली मार दें।


इसके साथ ही चुनावी रैली में प्रवेश वर्मा ने कहा था कि शाहीन बाग में जो लोग नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ धरना दे रहे हैं वो देश के लिए घातक हैं। अगर उनके खिलाफ बीजेपी के अभियान या जीत में कमी आई तो वहां के लोग रेप करेंगे। ऐसे में यह जरूरी है कि न केवल बीजेपी के कार्यकर्ता पूरे जोश खरोश के साथ प्रचार में जुटें बल्कि दिल्ली की जनता भी बीजेपी को सेवा करने का अवसर दे।

 

 

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर