Delhi Corona Cases: दिल्ली में लगातार तीसरे दिन 1000 से ज्यादा कोरोना मामले आए सामने

Delhi corona cases update: दिल्ली में रविवार को भी दर्ज हुए 1000 से ज्यादा मामले, राजधानी में इस बीमारी से एक मौत भी हुई है।

delhi corona cases
रविवार को दिल्ली में दर्ज हुए 1000 से ज्यादा कोरोना मामले (फोटो साभार- istock) 

Corona in Delhi: देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना की रफ्तार धीरे-धीरे ही सही बढ़ती हुई दिख रही है और पिछले तीन दिनों से रोजाना ही 1000 से ज्यादा कोरोना संक्रमित केस सामने आए हैं, दिल्ली सरकार का कहना है कि हालांकि चिंता की कोई बात नहीं है लेकिन कहीं ना कहीं ये आंकड़े लोगों की पेशानी पर बल तो ला ही रहे हैं।

बात अगर राजधानी दिल्ली में रविवार के दिन की करें तो यहां पिछले 24 घंटों में 1,083 नए कोरोना मामले सामने आए हैं वहीं इस बीमारी से करीब  812 लोग ठीक भी हुए हैं इसके अलावा कोरोना से 1 मौत भी हुई है।

दिल्ली में बढ़ रहे कोविड केस, एक्सपर्ट ने कहा- Omicron के नए वेरिएंट आ रहे सामने, बच्चों को इसलिए है खतरा

राजधानी दिल्ली में कोरोना के एक्टिव केस (Active cases) 3,975 बताए जा रहे हैं वहीं पॉजिटिविटी रेट (Positivity rate) भी  4.48% हो गया है।

बृहस्पतिवार को दिल्ली में 4.71 प्रतिशत संक्रमण दर के साथ कुल 965 नए मामले आए थे। वहीं, बुधवार को 5.7 प्रतिशत संक्रमण दर (कुल जांचे गए नमूनों में संक्रमितों का प्रतिशत) के साथ 1009 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई थी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशवासियों से सतर्क रहने  का आग्रह किया

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में एक बार फिर से बढ़ते कोविड-19 संक्रमण के मामलों के मद्देनजर देशवासियों से सतर्क रहने और मास्क पहनने, उचित दूरी का पालन करने और लगातार हाथ धोने जैसे बचाव के सभी उपायों का पालन करने का आग्रह किया।आकाशवाणी के मासिक रेडियो कार्यक्रम 'मन की बात' की ताजा कड़ी में प्रधानमंत्री ने कहा कि आने वाले दिनों में ईद, अक्षय तृतीया, भगवान परशुराम की जयंती और वैशाख बुद्ध पूर्णिमा का त्योहार मनाया जाएगा। उन्होंने कहा, 'ये सभी त्योहार संयम, पवित्रता, दान और सद्भाव पर बल देते हैं और आप सभी को मैं इसकी अग्रिम शुभकामनाएं देता हूं।' प्रधानमंत्री ने कहा कि इन पर्वों को खूब उल्लास और सौहार्द के साथ मनाइए, लेकिन इन सबके बीच सभी को कोरोना से भी सतर्क रहना है।

देश में संक्रमण के कुल मामलों की संख्या बढ़ कर 4,30,57,545 पर पहुंची

उन्होंने कहा, 'मास्क लगाना, नियमित अंतराल पर हाथ धोते रहना और बचाव के लिए जो भी जरुरी उपाय हैं, आप उनका पालन करते रहें।' ज्ञात हो कि रविवार को देश में एक दिन में कोविड-19 के 2,593 नए मामले सामने आए। इसके साथ ही देश में संक्रमण के कुल मामलों की संख्या बढ़ कर 4,30,57,545 पर पहुंच गयी, जबकि उपचाराधीन मरीजों की संख्या 15,873 हो गयी।



 

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर