Delhi Covid: दिल्ली में कोरोना वायरस के 501 नए केस, पॉजिटिविटी रेट बढ़कर 7.72% हुई

Delhi Covid Update: दिल्ली में कोरोना वायरस के 501 नए मामले सामने आए हैं। सक्रिय मामले बढ़कर 1729 हो गए हैं। पॉजिटिविटी रेट 7.72% हो गई है।

Coronavirus
फाइल फोटो 

Delhi Coronavirus: दिल्ली में कोरोना वायरस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। पिछले 24 घंटों में कोविड 19 के 501 नए मामले सामने आए हैं। अच्छी बात है कि इस दौरान किसी की इस महामारी से मौत नहीं हुई है। पिछले 24 घंटों में 290 मरीज ठीक भी हुए हैं। दिल्ली में अब एक्टिव केस 1729 हैं। वहीं पॉजिटिविटी रेट बढ़कर 7.72% हो गई है।

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन ने सोमवार को कहा कि राष्ट्रीय राजधानी में कोविड-19 के मामलों की संख्या लगातार बढ़ रही है, लेकिन यह चिंताजनक स्थिति नहीं है क्योंकि अस्पताल में मरीजों के भर्ती होने की दर कम है। सरकार स्थिति पर नजर रखे हुए है। उन्होंने कहा कि मास्क लगाना जरूरी है। बुधवार को दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की एक महत्वपूर्ण बैठक होगी जिसमें मास्क नहीं पहनने पर जुर्माना लगाने पर विचार किये जाने की उम्मीद है। 

जैन ने कहा कि हमने 100 प्रतिशत टीकाकरण किया है और बड़ी संख्या में लोग पहले ही वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। इसके अलावा, अस्पताल में संक्रमितों के भर्ती होने की दर कम है। इसलिए, यह चिंताजनक स्थिति नहीं है। हम इस पर नजर रखे हुए हैं।

दिल्ली में रविवार को कोविड के 517 नए मामले सामने आये जो इससे पिछले दिन की तुलना में 56 अधिक थे। शहर में संक्रमण दर 4.21 प्रतिशत थी। आज जारी स्वास्थ्य विभाग के एक बुलेटिन में बताया गया कि दिल्ली के अस्पतालों में कोविड-19 के मरीजों के लिए 9,735 बिस्तर हैं जिनमें से 81 (0.83 फीसदी) भरे हुए हैं।

नोएडा के स्कूलों में पहुंच रहा कोरोना, DM की अपील- बच्चे में जरा भी लक्षण दिखे तो स्कूल न भेजें

दिल्ली में 15 दिनों में कोविड में लगभग 500 फीसदी का इजाफा,  सर्वे में आया सामने

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर