Delhi Crime: एक ट्वीट से पकड़ा गया लुटेरी महिलाओं का गैंग, मेट्रो, रेलवे स्टेशन पर बनाती थी यात्रियों को शिकार

Delhi Crime: दिल्‍ली आरपीएफ ने लुटेरी महिलाओं के एक बड़े गिरोह का पर्दाफाश किया है। यह गिरोह रेलवे स्‍टेशन, मेट्रो और बस स्‍टैंड पर आने वाले यात्रियों के साथ लूट की वारदात करता था। आरपीएफ गिरोह की छह महिला सदस्‍यों को गिरफ्तार कर पूछताछ में जुटी है।

Delhi Railway Station
दिल्‍ली में पकड़ा गया यात्रियों को लूटने वाला महिला गिरोह   |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • गिरोह ने नई दिल्‍ली स्‍टेशन पर एक महिला से की थी लाखों की चोरी
  • गिरोह की सदस्‍य यात्रियों को अपनी बातों में उलझा कर करती वारदात
  • आरपीएफ ने स्‍थानीय पुलिस के मदद से पकड़ी छह लुटेरी महिला

Delhi Crime: राजधानी दिल्‍ली में एक ऐसी महिला गैंग पकड़ी गई है, जो रेलवे स्टेशन, मेट्रो और बस स्‍टैंड पर आने वाले यात्रियों को अपने जाल में फंसा कर लूट की वारदात करती थी। इस गिरोह का पर्दाफाश आरपीएफ की टीम ने किया है। उत्तर रेलवे के प्रवक्ता अजय माइकल ने बताया कि, 16 सितंबर को नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर एक महिला का पर्स चोरी हो गया था। पीड़ित ने इसकी शिकायत ट्वीट के माध्यम से रेलवे अधिकारियों और आरपीएफ से की थी। जिसके बाद जांच में जुटी आरपीएफ ने इस पूरे गिरोह को दबोच लिया।

पीड़ित महिला ने ट्वीट कर बताया था कि, वह स्टेशन से शिव गंगा एक्सप्रेस की कोच संख्या एस-दो में यात्रा करने के लिए बैठी थी। इसी दौरान किसी ने उसके हैंडबैग में रखा छोटा पर्स निकाल लिया। उस पर्स में हजारों रुपये कैश के साथ करीब 3.5 लाख रुपये कीमत के गहन भी थे। शिकायत मिलने के बाद आरपीएफ की टीम ने स्टेशन पर लगे सीसीटीवी कैमरों की जांच शुरू की। जांच के दौरान कुछ संदिग्‍ध महिलाएं कैमरे में नजर आई। जिसके बाद मुखबिरों के माध्यम से आरपीएफ ने इन महिलाओं की पहचान की।

निजामुद्दीन मेट्रो स्टेशन के पास से दबोचा गया आरोपी महिलाओं को

रेलवे प्रवक्‍ता के अनुसार जांच के दौरान आरपीएफ को सूचना मिली कि, चोरी की वारदात में शामिल महिलाएं निजामुद्दीन मेट्रो स्टेशन के पास वारदात को अंजाम देने के लिए पहुंची हैं। जिसके बाद स्थानीय पुलिस की मदद से घेराबंदी कर आरपीएफ ने वहां से छह महिलाओं को पकड़ लिया। जांच के दौरान इनमें से एक महिला के पास से करीब पांच लाख रुपये कीमत के चोरी किए गए गहने भी बरामद हुए। इन आरोपी महिलाओं से पूछताछ में पता चला कि, ये महिलाएं रेलवे स्टेशन, मेट्रो स्टेशन और बस अड्डे पर आने वाले यात्रियों को अपना शिकार बनाती थी। गिरोह की एक दो सदस्‍य पहले शिकार को अपनी बातों में उलझाती और अन्‍य सदस्‍य भीड़ का फायदा उठाकर चोरी व लूट की वारदात को अंजाम देती। आरपीएफ अब इन आरोपी महिलााओं से पूछताछ कर दूसरी वारदातों का पता लगाने में जुटी है।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर