Delhi : राजधानी में बढ़े कोरोना के केस, निजी स्कूलों के लिए दिल्ली सरकार ने जारी की एडवाइजरी

दिल्ली के शिक्षा विभाग ने कोविड-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए राजधानी के सभी निजी स्कूलों के लिए एडवाइजरी जारी की है। शिक्षा विभाग की ओर से जारी एडवाइजरी में कहा गया है कि मीडिया और अन्य स्रोतों के जरिए यह देखने में आया है कि एनसीआर में कोरोना संक्रमण के मामले फिर से बढ़ने शुरू हुए हैं।

Breaking News
निजी स्कूलों के लिए दिल्ली शिक्षा निदेशालय की एडवाइजरी।  |  तस्वीर साभार: PTI
मुख्य बातें
  • दिल्ली के शिक्षा विभाग ने सभी निजी स्कूलों के लिए एडवाइजरी जारी की है
  • विभाग ने सभी स्कूलों को कोविड प्रोटोकॉल का पालन करने के लिए कहा है
  • संक्रमण का केस मिलने पर स्कूलों को इसकी जानकारी विभाग को देनी होगी

Delhi : दिल्ली के शिक्षा विभाग ने कोविड-19 के बढ़ते मामलों को देखते हुए राजधानी के सभी निजी स्कूलों के लिए एडवाइजरी जारी की है। दिल्ली सरकार ने अपनी एडवाइजरी में कहा है कि स्कूल में कोरोना संक्रमण का यदि कोई केस सामने आता है तो अधिकारी इसकी जानकारी तत्काल शिक्षा निदेशालय और उससे संबंधित विभाग को देंगे। इसके साथ ही स्कूल को थोड़े दिनों के लिए बंद करना होगा।  

एडवाइजरी में क्या कहा गया है
शिक्षा विभाग की ओर से जारी एडवाइजरी में कहा गया है कि मीडिया और अन्य स्रोतों के जरिए यह देखने में आया है कि एनसीआर में कोरोना संक्रमण के मामले फिर से बढ़ने शुरू हुए हैं। इसके अलावा बीते कुछ दिनों में पॉजिटिविटी रेट में भी वृद्धि पाई गई है। ऐसे में सभी निजी स्कूलों सलाह दी जाती है कि संक्रमण फैलने से रोकने के लिए वे अपने यहां एहतियाती उपाय करें। निदेशालय की ओर से जारी सलाह के मुताबिक स्कूलों से कहा गया है कि-

  • स्कूल ये सुनिश्चित करें कि छात्र, शिक्षक एवं स्टॉफ मास्क पहनकर आएं।
  • स्कूल में सोशल डिस्टैंसिंग का पालन जितना संभव हो किया जाए।
  • स्कूल में लोग नियमित रूप से अपने हाथ धोएं और सैनिटाइजर का इस्तेमाल करें।
  • कोरोना संक्रमण फैलने से रोकने के बारे में छात्रों को जागरूक किया जाए।

जरूरत हो तो बंद करें स्कूल
स्कूल में संक्रमण का यदि कोई केस सामने आता है तो स्कूल तत्काल इस बारे में शिक्षा निदेशालय और उससे संबंधित विभाग को जानकारी देगा। जरूरत पड़े तो स्कूल को थोड़े दिनों के लिए बंद भी किया जा सकता है।

Coronavirus News: कोरोना की चाल ने बढ़ाई चिंता, दिल्ली में पिछले दो दिन में पॉजिटिविटी रेट 2.49 फीसद

 हम लगातार स्थिति की निगरानी कर रहे हैं-सिसोदिया
इससे पहले दिल्ली के उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि कोविड-19 के मामलों में हुई मामूली वृद्धि के मद्देनजर दिल्ली सरकार जल्द स्कूलों के लिए इससे संबंधित दिशा-निर्देश जारी करेगी। सिसोदिया ने संवाददाताओं से कहा, ‘कोविड-19 के मामलों में मामूली वृद्धि हुई है। लेकिन अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों की संख्या में बढ़ोतरी नहीं हुई है, इसलिए घबराने की जरूरत नहीं है, लेकिन सतर्क रहें।’ सिसोदिया ने कहा, ‘हमें कोविड-19 के साथ जीना सीखना होगा। हम लगातार स्थिति की निगरानी कर रहे हैं।’

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर