Jahangirpuri Violence: जहांगीरपुरी हिंसा के 5 आरोपियों पर लगा NSA, असलम को पिस्टल देने वाला गुल्ली गिरफ्तार

दिल्ली के जहांगीरपुरी में हुई हिंसा में 5 दंगाइयों के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (NSA) लगाया गया है। गृह मंत्री अमित शाह के निर्देश के बाद पुलिस ने ये कार्रवाई की है। पुलिस को सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं। 

Delhi violence
जहांगीरपुरी हिंसा 
मुख्य बातें
  • जहांगीरपुरी हिंसा में 5 आरोपियों पर NSA लगाया गया है
  • एक आरोपी को कथित तौर पर पिस्तौल देने के आरोप में गुल्ली नाम के एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है
  • हिंसा में शामिल आरोपियों पर दिल्ली पुलिस की कार्रवाई जारी है

दिल्ली के जहांगीरपुरी में हुई हिंसा में 5 दंगाइयों के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (NSA) लगाया गया है। गृह मंत्री अमित शाह के निर्देश के बाद पुलिस ने ये कार्रवाई की है। पुलिस को सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए गए हैं। वहीं असलम को पिस्टल देने वाला गुल्ली गिरफ्तार किया गया है। क्राइम ब्रांच ने गुल्ली को गिरफ्तार किया है। जहांगीरपुरी हिंसा के आरोपियों को अवैध हथियार सप्लाई करने वाला गुलाम रसूल गिरफ्तार कर लिया गया है। जिन 5 आरोपियों पर एनएसए लगाया गया है, उनमें अंसार, सलीम, इमाम शेख उर्फ सोनू, दिलशाद और आहिद हैं। इससे पहले आज जहांगीरपुरी हिंसा मामले में रोहिणी कोर्ट ने सोनू उर्फ इमाम उर्फ यूनुस को चार दिन की पुलिस हिरासत में भेजा। 

वहीं जहांगीरपुरी में हालात सामान्य होने की ओर बढ़ रहे हैं। हिंसा प्रभावित इलाके में बड़ी संख्या में सुरक्षा बल तैनात हैं। पुलिस ने बताया कि गलियों में कुछ दुकानें खुली हैं जिनमें से ज्यादातर किराने की दुकानें हैं और लोगों की आवाजाही भी सामान्य हो रही है। इलाके में 24 घंटे 500 से ज्यादा पुलिस कर्मियों और अतिरिक्त बलों की छह कंपनियों को तैनात रखा गया है। पुलिस ने बताया कि आंसू गैस से लैस और पानी की बौछार करने वाले कुल 80 दलों को तैनात रखा गया है। संवेदनशील इलाकों में छतों पर निगरानी रखने के लिए ड्रोन का भी इस्तेमाल किया जा रहा है।

दिल्ली हिंसा के मास्टमांइड पर 10 बड़े खुलासे, जानिए कैसे कबाड़ की आड़ में काला कारोबार करता था अंसार

जहांगीरपुरी इलाके में शनिवार को हनुमान जयंती शोभायात्रा के दौरान दो समुदायों के बीच संघर्ष हो गया था जिसमें आठ पुलिस कर्मी और एक स्थानीय शख्स जख्मी हो गया था। पुलिस के मुताबिक, संघर्ष के दौरान पथराव और आगज़नी की घटनाएं हुई थी और गाड़ियों को भी जला दिया गया था।

जहांगीरपुरी हिंसा को लेकर AAP का पलटवार- BJP की टोपी में दिखा आरोपी अंसार

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर