जहांगीरपुरी हिंसा का नया वीडियो आया सामने, शोभायात्रा के दौरान पथराव करते दिखे उपद्रवी, 8 पुलिसकर्मी घायल-14 अरेस्ट

Jahangirpuri Violence Video: दिल्ली के जहांगीरपुरी इलाके में हनुमान जयंती के मौके पर निकली शोभ यात्रा में हिंसक झड़प हो उठी। इस हिंसा का नया वीडियो सामने आया है, जिसमें पथराव होते देखा जा सकता है।

Delhi Violence
जहांगीरपुरी हिंसा वीडियो 
मुख्य बातें
  • शनिवार को दिल्ली के जहांगीरपुरी में हुई झड़प, कई घायल
  • एक पुलिसकर्मी को गोली लगी है
  • इलाके में निकाली गई शोभायात्रा के दौरान पथराव के बाद हिंसा भड़क उठी

दिल्ली के जहांगीरपुरी में हुई हिंसा का नया वीडियो सामने आया है। इस वीडियो में शोभा यात्रा के दौरान उपद्रवी पथराव करते नजर आ रहे हैं। दिल्ली पुलिस इस हिंसा की जांच कर रही है, 10 टीमों का गठन किया गया है, 14 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस वीडियो के आधार पर कार्रवाई कर रही है। ड्रोन से इलाके पर नजर रखी जा रही है। डीसीपी नॉर्थ-वेस्ट उषा रंगनानी ने कहा कि अब तक 9 आरोपी गिरफ्तार किए गए हैं। 8 पुलिसकर्मियों और 1 नागरिक सहित 9 लोग घायल हुए और अस्पताल में उनका इलाज किया गया। एक सब-इंस्पेक्टर को गोली लगी। उनकी हालत स्थिर है। फायरिंग करने वाले एक आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। उसके पास से वारदात में प्रयुक्त पिस्टल बरामद कर ली गई है। 

जहांगीरपुरी पुलिस स्टेशन में तैनात इंस्पेक्टर राजीव रंजन ने FIR बयान में कहा कि जुलूस शांतिपूर्ण तरीके से चल रहा था, सी-ब्लॉक मस्जिद के पास पहुंचा तो एक व्यक्ति अपने 4-5 अन्य लोगों के साथ जुलूस में शामिल लोगों से बहस करने लगा। बाद में दोनों ओर से पथराव शुरू हो गया। धार्मिक जुलूस की सुरक्षा में लगी पुलिस ने दोनों गुटों को अलग कर दिया लेकिन कुछ देर बाद दोनों पक्षों में झड़प हो गई। हनुमान जयंती के अवसर पर पथराव कर सांप्रदायिक तनाव पैदा करने का प्रयास किया गया।

दरअसल, शनिवार शाम को शोभायात्रा शुरू हुई। शोभा यात्रा शाम को वहीं से शुरू हुई, जहां सुबह हुई थी। सुबह शांति से शोभा यात्रा निकली, लेकिन शाम को अचानक हिंसा शुरू हो गई। हिंसा उस वक्त हुई जब लोग नमाज पढ़ने निकले थे। शोभा यात्रा धार्मिक स्थल पर पहुंची तो हिंसा भड़क उठी। 

जहांगीरपुरी में कल दो समुदाय के बीच हुए टकराव के बाद सुरक्षाबलों की तैनाती की गई है। इलाके में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। काफी संख्या में पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया है। विशेष पुलिस आयुक्त दीपेंद्र पाठक ने कहा कि यहां शोभायात्रा के दौरान एक झगड़ा हो गया था। पुलिस ने स्थिति को नियंत्रण में लिया। शांति व्यवस्था बहाल की गई है। कुछ पुलिसकर्मी घायल हुए हैं। मामला दर्ज़ करके जांच शुरू कर दी है। 

पुलिस ने कहा कि शाम छह बजे हुई हिंसा के दौरान पथराव हुआ और कुछ वाहनों में आग लगा दी गई। दिल्ली पुलिस के जनसंपर्क अधिकारी (पीआरओ) अन्येश रॉय ने बताया कि यह हर साल हनुमान जयंती पर निकाले जाने वाला पारंपरिक जुलूस था। जब जुलूस कुशल सिनेमा पहुंचा, तो दो समुदायों के बीच झड़प हो गई। पथराव भी किया गया। उपराज्यपाल ने दिल्ली में अन्य सभी चिन्हित संवेदनशील क्षेत्रों और इलाकों में बल तैनात करने के लिए भी कहा है। दिल्ली पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना ने दंगाइयों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की चेतावनी दी और नागरिकों से सोशल मीडिया पर अफवाहों और फर्जी खबरों पर ध्यान न देने का अनुरोध किया।

दिल्ली के जहांगीरपुरी में 'हनुमान जयंती की शोभायात्रा' पर पथराव, कई पुलिसकर्मी हमले में हुए घायल

जहांगीरपुरी में अब शांति लेकिन उठ रहे हैं कई सवाल, जानिए कैसे हुई हिंसा की शुरूआत

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर