Delhi: मनीष सिसोदिया ने कहा- हमने सीमित स्कूलों को फीस बढ़ाने की अनुमति दी, बाकियों पर कार्रवाई होगी

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा है कि इस बार हमने सीमित स्कूलों को फीस बढ़ान के अनुमति दी है, अगर स्कूल अपने आप फीस बढ़ा रहे हैं, तो हम उनके खिलाफ कार्रवाई करेंगे।

Manish Sisosdia
मनीष सिसोदिया  |  तस्वीर साभार: ANI

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा है कि 2015 से हमने प्राइवेट स्कूलों को फीस बढ़ाने की अनुमति नहीं दी और कोविड के मद्देनजर 2020 तक ये जारी रहा, लेकिन अब हमने बहुत सीमित स्कूलों को अनुमति दी है लेकिन अगर स्कूल अपने आप फीस बढ़ा रहे हैं, तो हम उनके खिलाफ कार्रवाई करेंगे। 

वहीं कोरोना के बढ़ते मामलों पर सिसोदिया ने कहा कि कोविड के मामले थोड़े बढ़े हैं, लेकिन अस्पताल में भर्ती नहीं हैं, इसलिए चिंता करने की जरूरत नहीं है। चूंकि कोविड है, इसलिए हमें इसके साथ रहना सीखना होगा। कल स्कूलों के लिए एक सामान्य (कोविड) दिशानिर्देश जारी किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि मुझे पिछले कुछ दिनों में कुछ स्कूलों से रिपोर्ट मिली है जहां माता-पिता ने अपने बच्चों के पॉजिटिव होने के बारे में सूचित किया है।

दक्षिणी दिल्ली के एक प्राइवेट स्कूल में एक शिक्षक और एक छात्र कोरोना वायरस से पॉजिटिव पाए गए हैं, जिसके बाद उसी कक्षा के अन्य छात्रों को बुधवार को घर भेज दिया गया। इस बीच, बैसाखी, गुड फ्राइडे और ईस्टर संडे के मद्देनजर दिल्ली के सभी स्कूल अगले चार दिनों के लिए बंद हैं। राष्ट्रीय राजधानी में कक्षा 9-12 के स्कूल 7 फरवरी को हाइब्रिड मोड में फिर से खुल गए, जबकि नर्सरी से कक्षा 8 तक के स्कूल 14 फरवरी को फिर से खुल गए। हालांकि, 1 अप्रैल से स्कूलों ने पूरी तरह से ऑफलाइन काम करना शुरू कर दिया था। 1 मार्च को दिल्ली सरकार के शिक्षा निदेशालय ने कहा कि कक्षा 10 और 12 के छात्रों के लिए ऑफलाइन कक्षाओं या परीक्षाओं के लिए माता-पिता की सहमति अनिवार्य नहीं होगी।

NCPCR ने सामने रखी दिल्ली के स्कूलों की स्थिति- कई पद खाली-इंफ्रास्ट्रक्चर अच्छा नहीं-छात्रों का जीवन खतरे में

दिल्ली ने बुधवार को कोविड 19 के 299 नए मामले दर्ज किए, ये दो दिनों में 118 प्रतिशत की छलांग है। शहर के स्वास्थ्य विभाग द्वारा साझा किए गए आंकड़ों के अनुसार, सकारात्मकता दर 2.49 प्रतिशत है। दिल्ली में फिलहाल 814 एक्टिव केस हैं।

Coronavirus News: कोरोना की चाल ने बढ़ाई चिंता, दिल्ली में पिछले दो दिन में पॉजिटिविटी रेट 2.49 फीसद

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर