Delhi Metro: 14 और 15 अगस्त को बंद रहेगी मेट्रो की वाहन पार्किंग, गाइडलाइन जारी, जानें पूरा अपडेट

Delhi Metro: दिल्ली में स्वतंत्रता दिवस की तैयारियां जोरों पर हैं और इसलिए सुरक्षा भी एक चुनौती है। इसी क्रम में दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन ने वाहन पार्किग पर दो दिन के लिए रोक लगा दी है। यह रोक 14 और 15 अगस्‍त के लिए होगा।

delhi metro news
मेट्रो के वाहन पार्किंग दो दिन के लिए रहेगी बंद   |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • 14 अगस्त को सुबह 6:00 बजे से वाहनों पर रहेगी रोक
  • 15 अगस्त को दोपहर 2:00 बजे के बाद कर सकेंगे पार्किंग यूज
  • राजधानी के सभी वाहन पार्किंग पर की जा रही सख्‍त जांच

Delhi Metro: स्वतंत्रता दिवस पर सुरक्षा व्यवस्था को ध्‍यान में रखकर दिल्ली मेट्रो को दो दिन के लिए बंद रखा जाएगा। दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन की तरफ से जारी सूचना के अनुसार सुरक्षा उपायों के मद्देनजर आम लोग दिल्ली मेट्रो स्टेशनों पर रविवार यानी 14 अगस्त को सुबह 6:00 बजे से सोमवार यानी 15 अगस्त को दोपहर 2:00 बजे तक पार्किंग की सुविधा नहीं उठा पाएंगे। हालांकि, इस दौरान मेट्रो ट्रेन सेवाओं में कोई बदलाव नहीं किया गया है, ये सामान्य समय के अनुसार ही चलती रहेंगी।

मेट्रो के सीपीआरओ अनुज दयाल ने बताया कि, दिल्ली मेट्रो रेल कॉरपोरेशन की तरफ से कई मेट्रो स्टेशनों पर वाहन पार्किंग की सुविधा दी गई है। जहां पर वाहन चालक अपने वाहन को पार्क कर मेट्रो से अपने गंतव्य की ओर चले जाते हैं। दूर दराज के इलाकों में नौकरी अथवा व्यवसाय करने वाले लोगों के लिए यह पार्किंग काफी फायदेमंद रहती है। मगर सुरक्षा के मद्देनजर 14 और 15 अगस्त को मेट्रो स्टेशनों के इन पार्किंग को पूरी तरह से बंद रखा गया है। वहीं मेट्रो सेवा सामान्‍य दिनों की तरह जारी रहेगा।

दिल्‍ली पुलिस की सभी वाहन पार्किंग पर पैनी नजर

मेट्रो अधिकारियों के अनुसार, कई ऐसी पार्किंग हैं, जो मेट्रो स्टेशन के काफी पास है। इनमें से कई मेट्रो लाइन के नीचे ही बनी हैं। इन पार्किंग में कोई वाहन के अंदर विस्फोटक रखकर खतरा पैदा कर सकता है, इसलिए इनको दो दिन के लिए पूरी तरह से बंद कर दिया गया है। इसके अलावा मेट्रो लाइन के आसपास मौजूद प्राइवेट वाहन पार्किंग में भी सघन जांच अभियान चलाया जा रहा है। पुलिस ने राजधानी के सभी पार्किंग मालिकों को सुरक्षा के तमाम निर्देश दिए हुए हैं। इसमें पार्किंग में वाहनों की जांच के लिए दर्पण, सीसीटीवी कैमरे और वाहनों को जांचने के लिए वर्दीधारी अटेंडेंट होना जरूरी है। इसके अलावा मेट्रो लाइनों के आसपास मौजूद खाली जगहों पर भी चेकिंग अभियान चलाया जा रहा है।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर