दिल्ली के मोहम्मदपुर गांव का नाम बदल कर हुआ माधवपुरम, जानें- बीजेपी का क्या है कहना

दक्षिण दिल्ली स्थित मोहम्मदपुर गांव को अब माधवपुरम गांव के नाम से जाना जाएगा। इस संबंध में दिल्ली बीजेपी के अध्यक्ष ने कहा कि गुलामी के प्रतीकों के साथ कोई नहीं चलना चाहता है।

Delhi, Mohammadpur Village, Madhavpuram, BJP, Municipal Corporation of Delhi, Adesh Gupta
दिल्ली के मोहम्मदपुर गांव का नाम बदल कर हुआ माधवपुरम, जानें- बीजेपी का क्या है कहना 
मुख्य बातें
  • दिल्ली के मोहम्मदपुर गांव का बदला गया नाम
  • अब मोहम्मदपुर को माधवपुरम के नाम से जाना जाएगा
  • गुलामी के प्रतीकों के साथ कोई नहीं रहना चाहता- बीजेपी

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने बुधवार को कहा कि शहर के मोहम्मदपुर गांव का नाम बदलकर अब 'माधवपुरम' कर दिया गया है। उन्होंने कहा कि गांव का नाम बदलने के प्रस्ताव को दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) ने मंजूरी दे दी थी और प्रक्रिया आज पूरी हो गई।उन्होंने कहा, ''निगम द्वारा माधवपुरम गांव के नामकरण का प्रस्ताव पारित होने के बाद आज गांव के नामकरण की प्रक्रिया पूरी कर ली गयी. अब से यह गांव मोहम्मदपुर की जगह माधवपुरम के नाम से जाना जायेगा.''

मोहम्मदपुर अब माधवपुरम
भाजपा नेता ने आगे कहा कि आजादी के 75 साल बाद भी ''गुलामी का कोई प्रतीक हमारा हिस्सा नहीं होना चाहिए, कोई दिल्लीवासी नहीं चाहता.''
पिछले साल जोनल कमेटी में मोहम्मदपुर का नाम बदलने का प्रस्ताव पारित किया गया था। स्थानीय भाजपा पार्षद भगत सिंह टोकस ने कहा कि गांव के लोगों की भावनाओं को ध्यान में रखते हुए निगम ने प्रस्ताव पारित किया है. उन्होंने यह भी कहा कि निगम द्वारा प्रस्ताव पारित किए जाने के बाद उन्हें धमकियां मिलीं।

नाम बदलने पर मिली धमकी

उन्होंने  कहा कि धमकी भरे फोन आ रहे हैं कि मैं मोहम्मदपुर का नाम बदलकर माधवपुरम क्यों करना चाहता हूं। उस धमकी के लिए प्राथमिकी भी दर्ज की गई थी और वह कॉल हैदराबाद से आई थी।"दिल्ली पुलिस को सोमवार को दक्षिण पश्चिम दिल्ली के मोहम्मदपुर इलाके में ग्रेनेड के साथ एक अज्ञात बैग मिला। टोकस ने मंगलवार को दावा किया कि हथगोला उन्हें और मोहम्मदपुर के लोगों को धमकाने के लिए एक असामाजिक तत्व की शरारत थी। उन्होंने कहा कि कोई पुराना ग्रेनेड लाकर उनके घर के पास रखा था।भाजपा नेता ने आगे कहा कि दो दिन पहले दिल्ली भाजपा प्रमुख आदेश गुप्ता ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की जिसमें उन्होंने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को बताया कि जगह का नाम बदलने की फाइल एमसीडी के चीफ टाउन प्लानर ने भेजी है.

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर