Delhi News: इन वाहनों चोरों ने कर रखा था दिल्‍ली पुलिस की नाक में दम, ट्रैप लगाकर छह को दबोचा, 16 वाहन बरामद

Delhi News: पिछले कुछ दिनों से वाहन चोरी के बढ़ते मामलों से परेशान दिल्‍ली पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। पुलिस की अगल-अलग टीमों ने छह वाहन चोरों को एक ही दिन में दबोचा। पुलिस ने इन आरोपियों से 16 वाहन बरामद कर इतने ही केस सुलझाने का दावा किया।

delhi Police
पुलिस ने 6 वाहन चोरों से बरादम किए 16 वाहन   |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • एएटीएस टीम ने तीन वाहन चारों से बरामद किए 10 वाहन
  • कालिंदी कुंज, जैतपुर और न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी पुलिस ने पकड़े 3 चोर
  • सभी वाहन पिछले कुछ दिनों में अलग-अलग हिस्‍सों से हुए थे चोरी

Delhi News: राजधानी दिल्‍ली में दिनों दिन बढ़ रहे वाहन चोरी के मामलों पर लगाम लगाने में दिल्‍ली पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है। दक्षिण पूर्वी जिले की एएटीएस टीम, कालिंदी कुंज थाना, जैतपुर थाना और न्यू फ्रेंड्स कॉलोनी पुलिस ने अगल-अलग अभियान चलाकर एक ही दिन में छह वाहन चोरों को गिरफ्तार किया है। इन आरोपियों के पास से पुलिस ने चोरी की 13 बाइक और 3 स्‍कूटी बरामद कर वाहन चोरी के 16 मामले सुलझाने का दावा किया है। ये सभी वाहन पिछले कुछ दिनों में दिल्‍ली के अलग-अलग हिस्‍सों से चोरी किए गए थे। पुलिस ने इन आरोपियों की पहचान दिल्‍ली के रहने वाले फैजल, विकास, दीपक, दिनेश, अमित विश्वास और लोकेश कुमार के रूप में की है।

इन वाहन चोरों को पकड़ने में सबसे बड़ी कामयाबी वाहन चोरी रोकने के लिए गठित एएटीएस टीम को मिली। इंस्पेक्टर राजेंद्र सिंह डागर की टीम को गुप्त सूचना मिली कि, अमर कॉलोनी में चोरी की दो मोटरसाइकिल और एक स्कूटी पर तीन वाहन चोर आने वाले हैं। जिसके बाद टीम ने योजनाबद्ध तरीके से दो मोटरसाइकिल और स्कूटी सवार तीन संदिग्धों को पकड़ लिया। इनकी पहचान जेजे कॉलोनी के दीपक, दिनेश और फैजल के रूप में हुई। जांच में पता चला कि, ये वाहन थाना ओखला, थाना संगम विहार और मालवीय नगर से चोरी किए गए थे। आरोपियों की निशानदेही पर दिल्‍ली के विभिन्न हिस्सों से चोरी की सात अन्य मोटरसाइकिलें भी बरामद हुई।

इन थानों की पुलिस ने भी पकड़े वाहन चोर

जैतपुर थाने की टीम ने पिकेट ड्यूटी के दौरान एक संदिग्ध मोटरसाइकिल सवार को जब रोकने की कोशिश की तो वह भागने लगा। जिसके बाद पुलिस टीम ने पीछा कर उसे दबोच लिया। जांच में बरामद मोटरसाइकिल थाना बदरपुर क्षेत्र से चोरी पाई गई। गिरफ्तार आरोपी विकास से पूछताछ कर पुलिस ने चोरी की एक अन्य मोटरसाइकिल व एक स्कूटी बरामद की। वहीं कालिंदी कुंज थाना पुलिस ने श्रीराम चौक पर एक वाहन चोर को गिरफ्तार कर चोरी की बाइक बरामद की। आरोपित की पहचान मदनपुर खादर के अमित विश्वास के रूप में हुई। इसी तरह न्यू फ्रेंड्स कालोनी पुलिस ने गश्त के दौरान एक वाहन चोर को दबोचा। पूछताछ के बाद आरोपी के पास से चोरी की एक बाइक और एक स्‍कूटी बरामद की गई।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर