Delhi News: गोविंदपुरी थाने में एसएचओ और एसआई के बीच जमकर चले लात घूंसे, इस बात से नाराज था एसआई, सस्पेंड

Delhi News: गोविंदपुरी थाने में हाईकोर्ट के एक एसआर के कागजात पर हस्ताक्षर को लेकर एसएचओ और एक एसआई के बीच जमकर लात घूंसे चले हैं। इस मारपीट में दोनों को चोटें आई हैं। विभाग ने एसआई को अवज्ञा का दोषी मानते हुए सस्‍पेंड कर विभागीय जांच शुरू कर दी है।

delhi Police
गोविंदपुरी थाने में एसएचओ और एसआई के बीच मारपीट  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • हाईकोर्ट के एसआर पर हस्‍ताक्षर को लेकर हुआ था विवाद
  • इस मारपीट में एसएचओ और एसआई दोनों हुए घायल
  • एसआई को सस्‍पेंड कर दिया गया विभागीय जांच का आदेश

Delhi News: गोविंदपुरी थाने में एसएचओ और एक एसआई के बीच जमकर लात घूंसे चलने का मामला सामने आया है। थाने के अंदर अपने आला अधिकारियों को इस तरह से झगड़ा करता देख बाकि पुलिसकर्मियों में भी हड़कंप मच गया। पुलिसकर्मियों ने किसी तरह दोनों को अलग कर शांत कराया और इसकी जानकारी उच्‍च अधिकारियों को दी। इस मारपीट में एसएचओ और एसआई को चोटें भी आई हैं। घटना के बाद दोनों का एम्‍स में एमएलसी भी कराया गया।

बताया जा रहा है कि यह झगड़ा गोविंदपुरी थाने के एसएचओ जगदीश यादव और एसआई महेश चंद के बीच हुआ। झगड़े की शुरुआत हाईकोर्ट के एक एसआर के कागजात पर हस्ताक्षर को लेकर शुरू हुई। जो कुछ ही देर में हाथापाई तक पहुंच गया। इस मामले में विभाग की तरफ से पूरे मामले की विभागीय जांच शुरू करने के अलावा अवज्ञा के आरोप में एसआई महेश चंद को सस्पेंड कर दिया गया है।

एसएचओ का सुधार एसआई को नहीं आया पसंद

जानकारी के अनुसार एसआई महेश 2010 बैच के सब इंस्‍पेक्‍टर हैं। वह हाईकोर्ट के एक एसआर पर हस्ताक्षर लेने के लिए एसएचओ जगदीश यादव के पास गए थे। एसएचओ ने हस्‍ताक्षर करने से पहले उसमें कुछ सुधार कर दिए, यही बात एसआई महेश को पसंद नहीं आई। इस मामले में एसआई महेश का बयान भी सामने आया है। एसआई ने बताया कि, वह पहले ही एसआर का स्टैंडिंग काउंसल से जांच करा चुके थे, लेकिन एसएचओ जानबूझ कर उसमें सुधार कर अपना और मेरा समय बर्बाद कर रहे थे। इसी बात पर दोनों के बीच बहस शुरू हो गई जो कुछ ही देर में हाथापाई में बदल गई। जिसमे दोनों पुलिस अधिकारियों को चोटें आई हैं। डीसीपी ईशा पांडे ने बताया कि, गोविंदपुरी थाना परिसर में एसएचओ जगदीश और एसआई महेश चंद के बीच छह सितंबर को कहासुनी और मारपीट की जानकारी मिली थी। इस मामले में अवज्ञा के आरोप में एसआई महेश चंद को सस्पेंड कर दिया गया है, साथ ही पूरे मामले की विभागीय जांच भी कराई जा रही है।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर