Delhi News: एक को चाहिए था तलाक, दूसरे को पूरे करने थे अपने पत्‍नी के महंगे शौक, मिलकर लूट लिया बुजुर्ग

Delhi News: दिल्ली के जगतपुर इलाके में एक बुजुर्ग महिला दुकानदार से चाकू की नोक पर लूटपाट करने के मामले का पुलिस ने खुलासा करते हुए तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। इन आरोपियों ने पीड़िता से उसके चार सोने के कंगन लूटे थे, जिसमें से दो कंगन पुलिस ने बरामद कर लिए है।

Delhi Crime
बुजुर्ग महिला दुकानदार से लूट करने वाले तीन बदमाश गिरफ्तार (प्रतीकात्मक तस्वीर)  |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • पत्‍नी से तलाक लेने के लिए एक आरोपी ने बनाई लूट की योजना
  • दूसरा दोस्‍त ने अपनी पत्‍नी के मंहगे शौक पूरे करने के लिए की लूट
  • तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर पुलिस ने बरामद किया दो कड़े

Delhi News: जगतपुरी इलाके में बीते दिनों एक किराना दुकान में चाकू की नोक पर बुजुर्ग महिला दुकानदार से लूटपाट करने के मामले को सुलझाते हुए पुलिस ने तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनकी पहचान अजय, अभिषेक, व अजय गौतम के रूप में की है। पूछताछ में पता चला कि, लूट की यह योजना अभिषेक ने बनाई थी। इस आरोपी को अपनी पत्‍नी से तलाक लेने के लिए पैसों की जरूरत थी। वहीं एक बदमाश इसलिए योजना में शामिल हुआ, क्‍योंकि उसे अपनी पत्‍नी के महंगे शौक पूरा करने के लिए पैसों की जरूरत थी। तीनों बदमाश आपस में दोस्‍त हैं।

पुलिस ने इन आरोपियों के पास से सोने के दो कंगन बरामद किए हैं। बदमाशों से पूछताछ में पुलिस को इनके चौथे साथी व वारदात में इस्तेमाल की गई मोटरसाइकिल का भी पता चला है। पुलिस टीमें अब उस आरोपी की तलाश में जुटी हैं। जिला पुलिस उपायुक्त आर सत्यसुंदरम ने बताया कि, इन बदमाशों ने 21 अगस्‍त को जगतपुरी में किराना की दुकान चलाने वाली उमेशा की दुकान में घुसकर चाकू की नोक पर सोने के चार कंगन लूटे थे। घटना की जांच के लिए स्पेशल स्टॉफ के इंचार्ज विकास कुमार के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया था।

आरोपी अजय छह वर्ष पहले पीड़िता के पास करता था नौकरी

पुलिस के अनुसार, जांच में जुटी टीम ने दुकान व उसके आसपास लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज खंगालने के साथ टेक्निकल सर्विलांस की सहायता से तीनों बदमाशों की पहचान कर उन्‍हें गिरफ्तार किया। पुलिस पूछताछ में आरोपी अभिषेक ने बताया कि, वह अपनी पत्नी से तलाक लेना चाहता है, इसके लिए उसे रकम की जरूरत थी। इसलिए उसने अपने साथियों के साथ मिलकर लूट की योजना बनाई। जांच में पता चला कि आरोपी अजय गौतम छह वर्ष पहले पीड़िता की दुकान पर नौकरी करता था। इस आरोपी को जानकारी थी कि महिला सोने के कंगन पहनती है। जांच में यह भी पता चला कि आरोपी अजय की कुछ माह पहले ही शादी हुई थी, वह अपनी पत्‍नी के महंगे शौक पूरा करने के लिए इस वारदात में शामिल हुआ। आरोपियों ने लूट से पहले लक्ष्मी नगर क्षेत्र से एक मोटरसाइकिल चोरी की थी, जिसका इस वारदात में इस्‍तेमाल किया गया।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर