दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने पकड़ा हेरोइन तस्करी सिंडिकेट का सरगना, राजधानी में बेच रहा था सफेद जहर

Delhi Police: दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने इंटरनेशनल ड्रग सिंडिकेट के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया है, जिनमें एक नाइजीरियन मूल का भी बताया जा रहा है। आरोपियों के पास से करीब 40 करोड़ की हेरोइन बरामद की गई है।

 international narcotic drugs
दिल्ली स्पेशल सेल ने पकड़ा तस्करी सिंडिकेट का सरगना  |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • इंटरनेशनल ड्रग सिंडिकेट के दो सदस्य गिरफ्तार
  • दिल्ली पुलिस ने बरामद की 40 करोड़ की हेरोइन
  • पकड़े गए आरोपियों में एक नाइजीरियन भी शामिल

Delhi Police: देश की राजधानी दिल्ली में नशे का कारोबार तमाम कोशिशों के बावजूद भी थमने का नाम नहीं ले रहा। हर रोज पुलिस नशे का धंधा करने वालों के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई भी कर रही है लेकिन इसके बावजूद भी तस्करी रोकना मुश्किल हो रहा है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल अब अंतराष्ट्रीय ड्रग सिंडिकेट से जुड़े दो सदस्यों को गिरफ्तार किया है। खास बात है कि, इन आरोपियों में एक नाइजीरियन मूल का भी है। दोनों के पास से दिल्ली पुलिस ने करीब 6 किलो हेरोइन यानी सफेद जहर बरामद किया है, जिसकी नशे के बाजार में लगभग 40 करोड़ रुपये की कीमत बताई जा रही है। 

मिली जानकारी के अनुसार, पुलिस ने जिन आरोपियों को हेरोइन के साथ पकड़ा है, इन दोनों के तार बड़े इंटरनेशनल ड्रग रैकेट से जुड़े बताए जा रहे हैं। पुलिस के अनुसार, गिरफ्त में आया नाइजीरियन शख्स ही ड्रग सिंडिकेट का सरगना है। आरोपियों के पास से काफी भारी मात्रा में ड्रग्स मिली है, जिसे जब्त करने के बाद पुलिस आगे की पूछताछ कर रही है। पुलिस का मानना है कि, अभी इन आरोपियों से कई और भी खुलासे हो सकते हैं। साथ ही सप्लाई नेटवर्क का खुलासा भी हो सकता है। पुलिस लगातार नाइजीरियन सरगना से इस बारे में पूछताछ कर उसका नेटवर्क खंगालने की कोशिश कर रही है।

ड्रग तस्करी में उत्तर प्रदेश और हरियाणा के अपराधी है शामिल

आपको बता दें कि, हाल ही में दिल्ली पुलिस ने ड्रग्स के खिलाफ एक ऑपरेशन को चलाते हुए 29 साल का नाइजीरियन पकड़ा था। पुलिस ने पिछले सप्ताह बुधवार को दिल्ली के द्वारका इलाके से इसे गिरफ्तार किया था। आरोपी के पास से पुलिस को हाई क्वालिटी की हेरोइन मिली थी, जिसकी बाजार में करोड़ों की कीमत बताई जा रही है। पिछले काफी समय से दिल्ली पुलिस के तस्करों पर प्रहार कर रही है। सूचनाओं के आधार पर पुलिस अलग-अलग इलाकों में जाकर दबिश देती है और संदिग्ध लोगों को गिरफ्तार कर रही है। दिल्ली पुलिस की मानें तो ड्रग तस्करी के अधिकतर मामलो में उत्तर प्रदेश और हरियाणा के अपराधी शामिल हैं।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर