Delhi: सटोरियों पर स्पेशल स्टाफ की बड़ी कार्रवाई, अवैध सट्टेबाजी रैकेट का पर्दाफाश, 36 गिरफ्तार

Delhi Crime: दिल्‍ली पुलिस को ने एक अवैध सट्टेबाजी रैकेट का पर्दाफाश करते हुए 36 सटोरियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने इनके पास से 5 लाख 2 हजार 430 रुपये नकद और 14 पैक प्लेइंग कार्ड्स भी बरामद किए है। छापे के दौरान पुलिस से बचने के लिए कई आरोपी छत से कूद गए। जिससे इस रैकेट के संचालक समेत तीन आरोपियों के पैर में फैक्‍चर हो गया।

delhi Police
दिल्‍ली पुलिस ने छापा मार कर दबोचे 36 सटोरी   |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • कुसुमपुर पहाड़ी के एक मकान में चल रही थी अवैध सट्टेबाजी
  • स्‍पेशल स्‍टाफ के 50 जवानों ने एक साथ मारा था यहां छापा
  • पुलिस से बचने के चक्‍कर में छत से कूदने पर तीन का पैर फैक्‍चर

Delhi Crime: दिल्‍ली पुलिस की स्‍पेशल स्‍टाफ ने कुसुमपुर पहाड़ी में चल रहे एक बड़े अवैध सट्टेबाजी रैकेट का भंडाफोड़ किया है। गुप्‍त सूचना के आधार पर की गई इस कार्रवाई में स्पेशल स्टाफ ने 36 सटोरियों को गिरफ्तार करने के साथ उनके पास से 5 लाख 2 हजार 430 रुपये नकद और 14 पैक प्लेइंग कार्ड्स भी बरामद किए है। पुलिस द्वारा की गई इस छापेमारी से सटोरियों में खलबली मच गई। गिरफ्तारी से बचने के लिए कई सटोरी छत से कूदकर भागने की कोशिश की, लेकिन पुलिस की सख्‍त घेरेबंदी के कारण ये आरोपी भाग नहीं पाए। छत से कूदने की वजह से सट्टेबाजी का आयोजक समेत तीन लोगों के पैर में फैक्‍चर भी आया है।

पुलिस की इस कार्रवाई की जानकारी देते हुए डीसीपी मनोज सी ने बताया कि, स्पेशल स्टाफ को सूचना मिली थी कि वसंत विहार के कुसुमपुर पहाड़ी के एक फ्लैट में अवैध सट्टा रैकेट चलाया जा रहा है। सूचना के बाद 50 पुलिसकर्मियों की एक बड़ी टीम गठित की गई। जिसने छापेमारी कर सट्टा खेल रहे सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। इसमें सट्टेबाजी रैकेट का आयोजक हरीश भी शामिल है।

डी-164 बना था सट्टे का अड्डा

पुलिस अधिकारियों के अनुसार कुसुमपुर पहाड़ी के जिस घर में यह अवैध सट्टेबाजी का रैकेट चल रहा था उस घर का नंबर डी-164 था। घर का यह नंबर आसपास के इलाके में मौजूद सटोरियों के बीच कोड नंबर की तरह उपयोग किया जाता था। पुलिस के अनुसार यहां पर सट्टे की पहले भी जानकारी मिली थी और छापा भी मारा गया था, लेकिन उस समय सभी आरोपी पुलिस के पहुंचने से पहले ही फरार हो गए थे। पुलिस के अनुसार इस रैकेट के एक दो सदस्‍य लोकल थाने के आसपास मंडराते रहते और जैसे ही कोई टीम फील्‍ड में निकलती तो उसकी खबर इस रैकेट के संचालक हरीश तक पहुंचा देते। जिससे सभी आरोपी पहले ही अलर्ट हो जाते। इस मुखबरी से बच कर इस बार स्‍पेशल स्‍टाफ की टीम ने छापा मारा और आरोपियों को इसकी भनक तक नहीं लग पाई।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर