Delhi Police: दिल्ली पुलिस ने दबोचे बिश्नोई-बराड़ गैंग के तीन शार्प शूटर, तीन पिस्टल और 11 कारतूस बरामद

Delhi Police: दिल्‍ली पुलिस ने एक मुठभेड़ के बाद लॉरेंस बिश्नोई-गोल्डी बराड़ गिरोह के तीन शार्प शूटरों को दबोचा है। इन बदमाशों को बरवाला-बवाना मार्ग पर हेलीपैड के पास से पकड़ा गया है। इन बदमाशों को गोल्‍डी बराड़ ने किसी की हत्‍या करने के लिए दिल्‍ली भेजा था, लेकिन इसके पहले ही पुलिस ने तीनों को गिरफ्तार कर लिया।

delhi Police
मुठभेड़ के बाद दबोचे गए बिश्नोई बराड़ गैंग के तीन शार्प शूटर  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • सिग्नल एप के जरिये गोल्‍डी बराड़ के साथ जुड़े थे बदमाश
  • इन बदमाशों को किसी की हत्‍या करने के लिए बुलाया गया था
  • ये बदमाश गुरुग्राम में हथियारों के बल पर दुकान कब्‍जाने में वांछित

Delhi Police: दिल्ली पुलिस के हाथ बड़ी कामयाबी लगी है। पुलिस ने एक मुठभेड़ के बाद लॉरेंस बिश्नोई-गोल्डी बराड़ गिरोह के तीन शार्प शूटरों को दबोचा है। इन बदमाशों की पहचान नवीन (23), मनोज (28) और करमबीर (28) के रूप में हुई है। सभी हरियाणा के झज्जर के रहने वाले हैं। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि, शनिवार शाम करीब चार बजे बरवाला-बवाना मार्ग पर हेलीपैड के पास इन तीनों बदमाशों की घेराबंदी कर आत्मसमर्पण करने की चेतावनी दी गई, जिसके बाद बदमाशों ने गिरफ्तारी से बचने के लिए अपनी पिस्तौल से तीन से चार राउंड गोलीबारी कर भागने लगे। अधिकारियों के अनुसार, गोलीबारी में बुलेटप्रूफ जैकेट पहने एक पुलिसकर्मी को गोली लग गई। जवाबी कार्रवाई में इन्हें पकड़ा गया।

दिल्‍ली पुलिस के अनुसार ये तीनों शार्पशूटर पिछले कई दिनों से सिग्नल एप के जरिये कनाडा में रहने वाले गोल्डी बराड़ के सीधे संपर्क में थे। अधिकारियों ने बताया कि, इन तीनों शार्प शूटरों को किसी व्‍यक्ति की हत्‍या के लिए गोल्डी बराड़ ने दिल्‍ली बुलाया था। बराड़ ने ही इनके लिए पैसे, आश्रय और हथियारों की व्यवस्था की थी। वहीं जिस व्‍यक्ति की हत्‍या होनी थी, उसकी पहचान हत्या वाले दिन ही बताई जानी थी। पुलिस के अनुसार जांच में पता चला है कि तीनों शार्पशूटर गुरुग्राम के झारसा में शराब की एक दुकान पर हथियारों के बल पर कब्जा करने के मामले में लंबे समय से वांछित थे।

दिल्ली पुलिस कर चुकी है कई शॉर्प शूटरों को गिरफ्तार

बता दें कि दिल्ली पुलिस स्पेशल सेल ने कुछ दिनों पहले ही लॉरेंस बिश्नोई, गोल्डी बराड़ समेत कई बड़े गैंगस्टर्स पर यूएपीए के तहत मामला दर्ज किया है। जिसके बाद से राजधानी के अंदर कई शॉर्प शूटरों को गिरफ्तार किया जा चुका है। इन बदमाशों को भी दिल्‍ली पुलिस ने किसी वारदात को अंजाम देने से पहले ही गिरफ्तार करने में सफलता पाई है। पुलिस ने इन तीनों शार्प शूटरों के पास से तीन पिस्तौल और 11 कारतूस बरामद किए हैं। पुलिस अब तीनों बदमाशों से गहन पूछताछ में जुटी है। पुलिस को उम्‍मीद है कि इन आरोपियों से कई अन्‍य बदमाशों की जानकारी मिल सकती है।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर