अल कायदा के इन आतंकियों की दिल्ली पुलिस को तलाश, चस्पा किए गए पोस्टर

दिल्ली पुलिस को अल कायदा के आतंकियों की तलाश है। ये आतंकी गणतंत्र दिवस कार्यक्रम में बाधा डाल सकते हैं। लिहाजा दिल्ली की प्रमुख जगहों पर पोस्टर लगाए जा रहे हैं।

Republic Day 2022, delhi Police, terrorist, rterrorist arrested in delji, al qaida
अल कायदा के इन आतंकियों की दिल्ली पुलिस को है तलाश, चिपकाय गए पोस्टर 
मुख्य बातें
  • दिल्ली पुलिस को अल कायदा के आतंकियों की तलाश
  • दिल्ली के अलग अलग इलाकों में लगाए गए पोस्टर
  • गणतंत्र दिवस पर खलल डालने की फिराक में आतंकी

दिल्ली पुलिस को अल कायदा के आतंकियों की तलाश है। ये आतंकी गणतंत्र दिवस कार्यक्रम में बाधा डाल सकते हैं। लिहाजा दिल्ली की प्रमुख जगहों पर पोस्टर लगाए जा रहे हैं। कनॉट प्लेस के हनुमान मंदिर के पास पुलिसकर्मी बाकायदा अपने हाथों में पोस्टर लेकर लोगों से अपील कर रहे हैं अगर ये आतंकी कहीं नजर आएं तो जरूर सूचित करें। इसके अलावा कनॉट प्लेस और दिल्ली के दूसरे संवेदनशील जगहों पर पोस्टर लगाकर लोगों को सचेत के साथ साथ जानकारी देने के लिए प्रेरित किया जा रहा है। 

केंद्र सरकार ने मंगलवार को गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर विभिन्न केंद्रीय एवं राज्य पुलिस बलों के जवानों को 939 सेवा पदक देने की घोषणा की। इनमें वीरता के लिए दिए जाने वाले 189 पदक शामिल हैं।केंद्रीय गृह मंत्रालय ने उन जवानों के नामों की सूची जारी की, जिन्हें वीरता के लिए पुलिस पदक, विशिष्ट सेवा के लिए राष्ट्रपति के पुलिस पदक और सराहनीय सेवा के लिए पुलिस पदक से सम्मानि किया गया है।
गृह मंत्रालय के प्रवक्ता ने बताया कि वीरता के लिए दिए जाने वाले 189 पदकों में से 134 पदक जम्मू-कश्मीर क्षेत्र में वीरता दिखाने वाले जवानों को प्रदान किए गए हैं, जबकि 47 जवानों को उग्रवाद प्रभावित क्षेत्रों और एक जवान को पूर्वोत्तर भारत में बहादुरी के प्रदर्शन के लिए इस पदक से सम्मानित किया गया है।

प्रवक्ता ने बताया कि सबसे ज्यादा 115 वीरता पदक जम्मू-कश्मीर पुलिस को दिए गए हैं। वहीं, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) को 30, छत्तीसगढ़ पुलिस को दस, ओडिशा पुलिस को नौ और महाराष्ट्र पुलिस को सात पदक हासिल हुए हैं। इसी तरह, भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) और सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) को तीन-तीन, जबकि सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) को दो वीरता पदक मिले हैं।
प्रवक्ता के अनुसार, 88 जवानों को विशिष्ट सेवा पदक और 662 जवानों को सराहनीय सेवा पदक से नवाजा गया है।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर