Delhi Police: कांस्टेबल के नाम पर रखा नवजात का नाम, गर्भवती को पहुंचाया था अस्पताल

Newborn Named on Constable Dayavir Singh: दिल्ली एक पुलिस कांस्टेबल ने इंसानियत की मिसाल पेश करते हुए एक गर्भवती महिला को समय रहते अस्पताल पहुंचाया बाद में उसने नवजात का नाम उसी के नाम पर रख दिया।

DELHI POLICE
कॉन्स्टेबल दयावीर भी इस बात से खासे भावुक हो गए 

नई दिल्ली: कोरोना संकट के इस दौर मे जहां देश भर में लॉकडाउन लागू है और लोग इसका पालन भी कर रहे हैं और जरुरी होने पर सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए घर से बाहर निकल रहे हैं। दिल्ली के नॉर्थ-वेस्ट दिल्ली से अशोक विहार इलाके से पुलिस की मदद का एक मामला सामने आया है जहां एक पुलिस कांस्टेबल ने एक गर्भवती महिला को जल्दी से अस्पताल पहुंचाया जहां उसकी डिलीवरी हुई।

बताया जा रहा है कि अशोक विहार थाने के वजीरपुर इंडस्ट्रियल एरिया में अपने परिवार के साथ रहने वाली एक महिला प्रेग्नेंट को लेबर पेन होने लगा तो उन्होंने एंबुलेंस को कॉल किया लेकिन वहां से मदद ना मिली तो वो लोग बेहद घबरा गए और बाद में उन्होंने अशोक विहार थाने फोन करके मदद की गुहार लगाई इसके बाद आनन फानन में बीट कॉन्स्टेबल दयावीर सिंह वहां पहुंचे।

कॉन्स्टेबल दयावीर सिंह ने जल्दी से ही उसे सरकारी गाड़ी में बाड़ा हिंदूराव अस्पताल पहुंचाया जहां पर उसकी डिलीवरी हुई।पुलिस के इस कदम की लोग तारीफ कर रहे हैं।

बाद में जब कॉन्स्टेबल दयावीर सिंह अस्पताल हालचाल जानने पहुंचे तो पता लगा कि परिवार ने अपने नवजात बेटे का नाम दयावीर सिंह (Dayavir Singh) रख दिया है, उनका कहना है कि अगर समय रहते वो अस्पताल ना पहुंचाते तो कुछ भी हो सकता था।

कॉन्स्टेबल दयावीर भी इस बात से खासे भावुक हो गए वहीं पुलिस के आलाअधिकारियों ने भी उनके इस कदम की तारीफ की है, लॉकडाउन के दौरान यह पहला मामला नहीं है जब कोई पुलिसकर्मी किसी गर्भवती महिला की मदद की हो। इससे पहले भी दिल्ली पुलिस इस कई तरह से लोगों की मदद करती रही है।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर