Delhi Weekend Curfew:कुछ ऐसा बीता 'दिल्ली वीकेंड कर्फ्यू' का पहला दिन, चला पुलिस का डंडा

राजधानी दिल्ली में कोरोना कर्फ्यू का पालन करवाने के लिए सड़कों पर सुरक्षाबलों और पुलिस की फौज तैनात है, जो नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई कर रही है।

delhi cufew
पुलिस नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्ती से पेश आ रही है 
मुख्य बातें
  • शुक्रवार रात 10 बजे कर्फ्यू लगाया गया था जो सोमवार सुबह पांच बजे तक जारी रहेगा
  • वीकेंड पर लगाए गए कर्फ्यू के कारण जनजीवन ठहर सा गया
  • इस दौरान नियमों का उल्लंघन करने वालों पर पुलिस का डंडा भी चला

राजधानी दिल्ली इस समय कोरोनो वायरस की मार से बेहाल है और हाल ही में केसों की भरमार के चलते दिल्ली सरकार को वीकेंड कर्फ्यू लगाने के लिए बाध्य होना पड़ा। यहां ये कर्फ्यू शुक्रवार रात 10 बजे कर्फ्यू लगाया गया था जो सोमवार सुबह पांच बजे तक जारी रहेगा।

शनिवार को इसका पहला दिन था जिसमें उल्लंघन की कोशिश करने वालों से दिल्ली पुलिस सख्ती से निपटती नजर आई और कई एफआईआर भी दर्ज की गईं बताते हैं कि वीकेंड पर लगाए गए कर्फ्यू के कारण जनजीवन ठहर गया।

इसके साथ ही मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को लोगों से प्रतिबंधों का पालन करने की अपील की। वायरस के प्रसार को रोकने के लिए शुक्रवार रात दस बजे कर्फ्यू लगाया गया था जो सोमवार सुबह पांच बजे तक जारी रहेगा।

सड़कों पर सुरक्षाबलों और पुलिस की फौज तैनात है

कोरोना कर्फ्यू का पालन करवाने के लिए सड़कों पर सुरक्षाबलों और पुलिस की फौज तैनात है, जो नियमों का उल्लंघन करने वालों के खिलाफ सख्ती से पेश आ रही है। दिल्ली में लगाए गए वीकेंड कर्फ्यू के पहले दिन सड़कों पर पुलिस की सख्ती देखने को मिली और इस दौरान नियमों का उल्लंघन करने वालों पर पुलिस का डंडा चला। 

पुलिस की मदद के लिए जिला प्रशासन और सिविल डिफेंस के स्टाफ को भी तैनात कर रखा है, कर्फ्यू में नियमों का पालन करवाने के लिए दिल्ली की सड़कों पर खासी तादाद में पुलिस बलों की तैनाती की गई है,वीकेंड कर्फ्यू के पहले दिन कोरोना प्रोटोकॉल का उल्लंघन करने के मामले में पुलिस ने 164 लोगों को गिरफ्तार किया और करीब 455 एफआईआर दर्ज कीं। 

कोई एटीएम से पैसे निकलने निकला तो कोई गाजियाबाद, नोएडा से आता मिला

ज्यादातर मामले ऐसे लोगों के खिलाफ थे जैसे कोई व्यक्ति एटीएम से पैसे निकालने का बहाना बना रहा था या किसी का बहाना था कि वे गाजियाबाद या नोएडा से घर लौट रहे हैं। कर्फ्यू के दौरान आवश्यक सेवाओं जैसे टीका लगवाने वालों, रेलवे स्टेशन, एयरपोर्ट इत्यादि जाने वालों और सब्जी तथा फल बेचने वालों के लिए दिल्ली सरकार और पुलिस ने ई-पास जारी किए हैं। सरकार ने कहा है कि रात्रि कर्फ्यू के लिए पहले से जारी पास सप्ताहांत कर्फ्यू के दौरान भी मान्य होगा। सार्वजनिक परिवहन सेवाओं जैसे डीटीसी और क्लस्टर बस तथा मेट्रो ट्रेन में कमी की गयी है।
 

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर