Delhi Police: दिल्ली पुलिस को अब मिलेगा वीकली ऑफ, बिता पायेंगे परिवार के साथ समय

द्वारका जिले में चार सबडिवीजन और एक संचालन इकाई है। ऑपरेशन यूनिट के अंतर्गत आने वाले साइबर सेल थाने के एसएचओ को हर रविवार को वीक ऑफ का दिन मिलेगा।

Delhi Police
दिल्ली पुलिस को अब मिलेगा वीकली ऑफ 

नई दिल्ली: राष्ट्रीय राजधानी के द्वारका जिले में निरीक्षक स्तर के पुलिसकर्मियों को अब वीकली ऑफ मिलेगा। पुलिस उपायुक्त शंकर चौधरी के एक आदेश के अनुसार, द्वारका जिले में तैनात एसएचओ, इंस्पेक्टर (कानून व्यवस्था) और निरीक्षक जांच नव निर्मित रोस्टर के अनुसार वीकली ऑफ में आराम कर सकेंगे।

चौधरी ने आदेश में कहा कि रोस्टर को इस तरह से डिजाइन किया गया है ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि किसी भी दिन सबडिवीजन में कम से कम दो एसएचओ की उपस्थिति होनी चाहिए ताकि कानून और व्यवस्था या गंभीर कानूनी या पुलिस स्थिति के मामले में प्रभावी ढंग से संभाला जा सके।

उन्होंने कहा कि किसी अनुमंडल के पुलिस थाने में किसी आपात स्थिति के बहाने बाकी को अंतिम समय में रद्द करने की संभावना कम होगी। इसी प्रकार, 4 अनुमंडलों के 11 थानों में शनिवार, रविवार और सोमवार को थाना प्रभारी, निरीक्षक (कानून एवं व्यवस्था) और निरीक्षक जांच को वीक ऑफ मिलेगा।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर