Tihar Jail: तिहाड़ जेल में फिर सामने आई गैंगवार, डकैती के मामले में सजा काट रहे कैदी को ऐसे उतारा मौत के घाट

Tihar Jail: तिहाड़ के सेंट्रल जेल नंबर-5 में कैदियों के बीच हुई मारपीट में एक कैदी की मौत हो गई। मारपीट के दौरान एक कैदी ने दूसरे के सिर में पत्‍थर से वार किया, जिससे उसे गंभीर चोटे आई। मृतक कैदी डकैती के मामले में लंबे समय से सजा काट रहा था।

Tihar Jail
तिहाड़ जेल में कैदियों के बीच मारपीट में एक कैदी की मौत  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • तिहाड़ के जेल नंबर-5 में कैदियों के बीच हुई मारपीट
  • वहां लगे सीसीटीवी कैमरे में रिकाॅर्ड हो गई पूरी वारदात
  • घटना के बाद मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट ने शुरू की जांच

Tihar Jail: दिल्‍ली के तिहाड़ सेंट्रल जेल नंबर-5 में कैदियों के बीच मारपीट का बड़ा मामला सामने आया है। इस मारपीट में एक सजायाफ्ता कैदी की मौत हो गई। इस घटना के बाद पूरे जेल प्रशासन में हड़कंप मच गया। बताया जा रहा है कि किसी विवाद को लेकर बैरक के अंदर दो कैदियों के बीच हाथापाई हुई थी। पहले दोनों के बीच जमकर लात-घूंसे चले। इसके बाद एक कैदी ने पास में पड़ा पत्‍थर उठाकर दूसरे कैदी पर हमला बोल दिया। जिससे उसके सिर में गंभीर चोटे आई और इलाज के दौरान मौत हो गई। इस घटना के बाद अब मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट द्वारा पूरे मामले की जांच शुरू कर दी गई है।

बताया जा रहा है कि 22 अगस्त को सेंट्रल जेल नंबर 5 के एक बैरक में दो कैदियों के बीच अचानक से हाथापाई शुरू हो गई। जब तक कोई कुछ समझ पाता दोनों ने एक दूसरे पर लात-घूंसे बरसाने शुरू कर दिए। चीख-पुकार सुनकर बैरक के अन्य कैदी भी वहां पहुंच गए। इसी दौरान एक कैदी ने भलस्वा के रहने वाले कैदी समीर खान पर पत्‍थर से वार कर दिया, जिससे वह वहीं पर गिर गया। यह पूरी घटना जेल में लगे सीसीटीवी कैमरे में भी कैद हो गई। कैमरे में हाथापाई होते देख जेल के सुरक्षाकर्मी भी वहां पहुंचे और कैदी समीर को जेल के अस्पताल में भर्ती कराया। यहां से उसे डीडीयू अस्पताल में रेफर कर दिया गया। जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

मृतक डकैती के मामले में काट रहा था सजा

मिली जानकारी के अनुसार मृतक कैदी 20 वर्षीय समीर को डकैती के एक मामले में सजा हो चुकी थी, वह लंबे समय से तिहाड़ जेल में बंद था। वहीं हमला करने वाले कैदी के बारे में जानकारी नहीं मिल पाई है। जेल अधिकारियों का कहना है कि सिर में चोट लगने के कारण उसकी मौत हुई है। किसी बात को लेकर दोनों में पहले से ही विवाद चल रहा था। सभी संबंधित अधिकारियों को सूचित कर दिया गया है। साथ ही मेट्रोपॉलिटन मजिस्ट्रेट जांच भी शुरू हो गई है। जांच के बाद भी पूरे मामले का पता चल पाएगा।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर