Delhi Traffic Alert: दिल्ली के इन 9 रास्तों पर 2 सितंबर तक भूलकर ना निकलें, कई बाजारों में भी पाबंदी

Delhi Traffic Alert: दिल्‍ली के विभिन्‍न इलाकों में मेंटेनेंस और रिपेयरिंग के कार्यों के चलते राजधानी के प्रमुख 9 मार्गों पर आगामी 7 दिनों तक यातायात प्रभावित रहेगा। दिल्‍ली पुलिस ने इस संबंध में एडवाजरी जारी कर लोगों को इन रास्‍तों का उपयोग करने से बचने की सलाह दी है। इसके अलावा कई बाजारों में भारी वाहन के आने पर पाबंदी भी लगाई गई है।

delhi Traffic Advisory
दिल्‍ली के कई मार्ग पर यातायात व्‍यवस्‍था रहेगी प्रभावित   |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • आगामी सात दिनों तक इन मार्गों पर रहेगा यातयात प्रभावित
  • मेंटेनेंस और रिपेयरिंग के कार्यों के कारण इन मार्गों पर रहेगा जाम
  • कई बाजारों व मार्गों पर दिन के समय भारी वाहनों की नो एंट्री

Delhi Traffic Alert: दिल्ली के विभिन्‍न इलाकों में चल रहे निर्माण व मेंटेनेंस कार्य के कारण आने वाले 2 सितंबर तक 9 रास्‍तों पर यातायात प्रभावित रहेगा। इस संबंध में दिल्ली पुलिस की तरफ से ट्रैफिक एडवाइजरी जारी कर जानकारी दी गई है। एडवाइजरी में वाहन चालकों को दिल्ली के 9 मार्गों नहीं जाने की हिदायत दी है। दिल्ली यातायात पुलिस का ने बताया कि, मेंटेनेंस और रिपेयरिंग के कार्यों के चलते आगामी 7 दिनों तक अशोका रोड, बाबा खड़ग सिंह मार्ग, इम्तियाज खान मार्ग, रफी मार्ग, गुरुद्वारा रकाबगंज मार्ग, विंडसर प्लेस, पटेल चौक, संसद मार्ग, जीपीओ मार्गों पर यातायात बाधित रहेगा। ऐसे में वाहन चालक इन मार्गों पर जाने से बचें, क्‍योंकि यहां पर लोगों को भारी जाम का सामना करना पड़ सकता है।

वहीं, दूसरी तरफ दिल्ली की कई प्रमुख सड़कों पर भारी माल वाहक वाहनों और मध्यम माल वाहक वाहनों के चलने पर एक निश्चित समय के लिए प्रतिबंध लगाया गया है। इस संबंध में अधिसूचना जारी कर बताया गया है कि, यह कदम लोगों को यातायात जाम से निजात दिलाने और सुरक्षा को ध्यान में रखकर उठाया गया है।

इस बीच नहीं चलेंगे मालवाहक वाहन

नोटिफिकेशन के अनुसार हल्के से लेकर भारी माल वाहक वाहनों के सड़कों पर चलने को लेकर अलग-अलग समय पर रोक रहेगी। राजधानी के सर्कुलर रोड, दिल्ली गेट-छावला रोड क्रासिंग और पूरी फिरनी रोड पर सुबह सात बजे से लेकर रात 11 बजे तक भारी और मध्य माल वाहक वाहन नहीं चला सकेंगे। वहीं, दूसरी तरफ क्रासिंग-ढांसा रोड स्टैंड, क्रासिंग फर्नीचर बाजार, क्रासिंग नांगलोई स्टैंड, श्री कृष्ण मंदिर टी प्वाइंट के बीच रोड स्ट्रेच पर सुबह 7 से 11 बजे तक और शाम 5 से रात्रि 11 बजे तक हल्के माल वाहक वाहनों पर प्रतिबंध रहेगा। हालांकि तीन पहिया हल्के माल वाहक वाहनों को छूट मिलेगी।

प्रमुख बजारों में भी रोक

दिल्‍ली के प्रमुख करोलबाग, सदर बाजार, सरोजिनी नगर, ग्रीन पार्क, लाजपत नगर, कमला नगर, गांधी नगर, युसुफ सराय, राजौरी गार्डन, तिलक नगर, महिपालपुर, मेन मार्केट द्वारका सेक्टर-10 इलाके के आसपास की सड़कों पर दोपहर साढ़े 12 बजे से लेकर रात आठ बजे तक के बीच माल वाहक वाहनों पर रोक रहेगी।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर