दिल्‍ली: ढाई माह की मासूम को चार बार बेचा गया, पहली बार पिता ने ही 40 हजार रुपये में किया था सौदा

Delhi Crime: दिल्‍ली में ढाई माह की मासूम को चार बार बेचे जाने का मामला सामने आया है, जिसे पहली बार पिता ने ही किसी महिला को 40 हजार रुपये में बेचा था। इस मामले में 5 लोगों की गिरफ्तारी हुई है।

दिल्‍ली: ढाई माह की मासूम को चार बार बेचा गया, पहली बार पिता ने ही 40 हजार रुपये में किया था सौदा
दिल्‍ली: ढाई माह की मासूम को चार बार बेचा गया, पहली बार पिता ने ही 40 हजार रुपये में किया था सौदा  |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • दिल्‍ली में ढाई माह की मासूम को कई बार बेचा गया
  • पहले उसे पिता ने ही 40 हजार रुपये में बेचा था
  • इस मामले में 4 मानव तस्‍करों सहित 5 की गिरफ्तारी हुई है

नई दिल्‍ली : राष्‍ट्रीय राजधानी दिल्‍ली में ढाई माह की मासूम को चार बार बेचे जाने का वाकया सामने आया है। दिल्‍ली महिला आयोग को जैसे ही इस मामले की शिकायत मिली, उसने दिल्‍ली पुलिस के साथ कार्रवाई करते हुए बच्ची को मुक्‍त कराया। इस मामले में 5 लोगों की गिरफ्तारी भी हुई है। मासूम को पहले उसके पिता ने ही 40 हजार रुपये के ऐवज में बेचा और फिर तस्‍करों ने उसे आगे कई और बार बेचा।

पिता ने पहली बार बेचा

दिल्ली महिला आयोग को इसकी शिकायत खुद बच्‍ची के पिता ने दी थी, जिसने सबसे पहले अपनी बेटी को बेचा था। उसने बताया कि उसकी पहले से ही दो बेटियां और एक और बेटी होने पर उसने किसी और को इसे सौंप दिया, क्‍योंकि वह इसकी परविश कर पाने में सक्षम नहीं था। लेकिन अब उसे पता चला है कि जिस महिला को उसने अपनी बच्‍ची सौंपी थी, उसने आगे उसे कई अन्‍य लोगों को बेच दिया।

बच्‍ची को कई बार बेचा गया

बच्‍ची के पिता की शिकायत पर दिल्‍ली महिला आयोग और दिल्‍ली पुलिस की टीम सबसे पहले जाफराबाद पहुंची। बच्‍ची के पिता ने यहीं उसे एक महिला को बेचने की बात कही थी। हालांकि महिला वहां नहीं मिली, जिसके बाद पुलिस के कहने पर शख्‍स ने जब महिला को फोन कर अपनी बच्‍ची के बारे में पूछा तो उसने बच्‍ची को आगे किसी और को बेच देने की बात कही।

5 लोगों की गिरफ्तारी

बताया जा रहा है कि बच्ची को 4 बार बेचा गया था। दिल्‍ली महिला आयोग और पुलिस की टीम ने इस मामले में बुधवार देर रात तक कार्रवाई करते हुए गुरुवार सुबह बच्‍ची को मुक्‍त करा लिया। इस मामले में पांच लोगों को गिरफ्तार किया है, जिनमें से चार मानव तस्कर बताए जा रहे हैं। महिला आयोग की अध्‍यक्ष स्वाती मालीवाल ने कहा कि बच्ची के पुनर्वास पर काम किया जा रहा है, जबकि पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है। 

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर