Delhi Water Crisis: लापरवाही! ऐसा पानी सप्लाई कर रहा दिल्ली जलबोर्ड, पीना तो छोड़िए, नहाना भी है मुश्किल

Delhi Water Crisis: अरविंद केजरीवाल सरकार हर घर में स्वच्छ पानी पहुंचाने का दावा करती है, लेकिन जमीनी हकीकत कुछ और ही बयां कर रही है। दिल्ली के विकासपुरी के एक परिवार का दावा है कि के एच ब्लॉक में काला पानी सप्लाई किया जा रहा है जिसे पीना तो दूर आप नहाने की भी नहीं सोच सकते हैं।

Delhi Water Crisis
ऐसा काला पानी जिसे पीना तो छोड़िए नहाना भी मुश्किल (प्रतीकात्मक फोटो)  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • पानी के नाम पर जहर सप्लाई कर रहा दिल्ली जलबोर्ड
  • ऐसा काला पानी जिसे पीना तो छोड़िए नहाना भी मुश्किल
  • शिकायतों के बाद भी नहीं हो रही कोई सुनवाई

Delhi Water Crisis: राजधानी दिल्ली की पॉश कॉलोनी कही जाने वाली विकासपुरी के एक परिवार का दावा है कि उनके इलाके में दिल्ली जल बोर्ड की ओर से ऐसा पानी सप्लाई किया जा रहा है जिसे पीना तो भूल ही जाइए, शायद आप देखकर नहाने का मन भी नहीं बनाएं। उनके मुताबिक दिल्ली जलबोर्ड काला पानी सप्लाई कर रहा है जिसमें झाग अलग से दिखाई देते हैं। उनका कहना है कि पिछले तीन महीनों से ऐसा पानी आने से स्थानीय लोग बेहद परेशान हैं लेकिन उनकी कहीं सुनवाई भी नहीं हो रही। आलम ये है कि लोगों को बाहर से खरीदकर अपनी पानी की जरूरतें पूरी करनी पड़ रही है।

दरअसल दिल्ली जल बोर्ड पूरी दिल्ली में घर-घर में पीने का पानी सप्लाई करता है लेकिन तिलक नगर विधानसभा क्षेत्र के विकासपुरी स्थित H ब्लाक के एक परिवार का दावा है कि एक नहीं, दो नहीं बल्कि दर्जनों घरों में जो पीने का पानी आ रहा है जरा उसकी हालत देखकर आप भी हैरान रह जाएंगे। इस तरह का पानी जो बिल्कुल काला और झाग वाला दिखाई दे रहा है। अगर कोई इस पानी का गलती से भी सेवन कर ले तो तमाम तरह की बीमारियां उनके शरीर में घुस जाएंगी। 

मौसम में बदलाव के साथ पानी की कमी

मौसम में बदलाव के साथ ही इन इलाकों से पानी की समस्या सामने आने लगी हैं। विकासपुरी एच ब्लॉक में तो तीन महीनों से गंदा और बदबूदार पानी की सप्लाई होने से बेहद परेशान है। स्थानीय लोगों का कहना है पानी इतना गंदा और उस में बदबू इतनी ज्यादा होती है कि उससे कोई भी काम नहीं किया जा सकता इसलिए मजबूरी में लोगों को बाजार से पानी खरीदकर पीना पड़ता है। 

जल बोर्ड से की है शिकायत

विकासपुरी के लोगों का कहना है कि वह इस समस्या से काफी परेशान है और परेशानी को लेकर दिल्ली जल बोर्ड से भी शिकायत कर चुके हैं लेकिन बावजूद इसके इस समस्या की तरफ कोई ध्यान नहीं देता। पानी की समस्या इतनी गंभीर इसके कारण काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। साथ ही ये सभी लोग दिल्ली सरकार के उन दावों पर भी सवाल उठा रहे हैं जिसके तहत दिल्ली में फ्री पानी देने की योजना चलाई जा रही है। बता दें कि जानकारी विकासपुरी में रहने वाले एक परिवार के आधार पर है,हालांकि इसमें किसी अधिकारी की ओर से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई है।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर