Delhi Weather: दिल्ली पर 47 डिग्री का टॉर्चर , अब मेघ पर नजर

Delhi weather Today: मौसम विभाग के मुताबिक बुधवार को भी पारा 47 डिग्री के पार चला गया। अगले दो से तीन तक चिलचिलाती गर्मी से राहत नहीं मिलने वाली है।

Delhi Weather: दिल्ली में लगातार दूसरे दिन भी पारा 47 डिग्री के पार, नजरों को अब मेघ की तलाश
दिल्ली में पारा 47 डिग्री के पार  |  तस्वीर साभार: PTI
मुख्य बातें
  • दिल्ली में पारा बुधवार को भी 47 डिग्री के पार
  • अगले सात दिन तक राहत की संभावना कम
  • दिल्ली के साथ साथ एनसीआर के दूसरे शहरों का भी कमोबेश एक जैसी तस्वीर

नई दिल्ली। आसमान से आग के गोले बरस रहे हैं। इंसान हो या परिंदा गर्मी से झुलस रहा है। लेकिन सूर्य देवता की तपिश कम होने का नाम नहीं ले रही है। मंगलवार यानि 26 मई का दिन पिछले 12 वर्ष में सबसे ज्यादा गर्म रहा तो बुधवार का दिन भी मंगलवार की ही तरह है। 27 मई को भी पारा 47.2 डिग्री पर है और अगले दो दिन तक किसी तरह की राहत नहीं मिलने वाली है। सबकी सिर्फ एक ही आस है कि पुरवइया चले और गर्मी से निजात मिले। दिल्ली और एनसीआर में मानसून आम तौर पर जून के अंतिम दिनों में आता है लिहाजा मानसूनी बारिश की संभावना ना के बराबर है। 

ऐसा होगा दिल्ली का मौसम
अगर मौसम विभाग के चार्ट पर नजर डालें तो 28 मई को तापमान में थोड़ी कमी आएगी। लेकिन गर्मी से राहत नहीं मिलने वाली है। 29 मई की भी तस्वीर यह है कि सूर्य देवता की तपिश में थोड़ी कमी आएगी और 30 -31 मई को चिलचिलाती धूप से राहत मिलेगी। लेकिन उसके बाद एक बार फिर गर्मी चरम पर होगा। मौसम विभाग का कहना है कि 29 मई के बाद आसमां में बादल छाए रहेंगे। लेकिन बारिश के आसार कम हैं। 

  • गुरुवार को पंजाब में तेज हवा और धूल भरी आंधी की आशंका है।
  • यूपी के मथुरा, आगरा, हाथरस, एटा, फिरोजबाद जिले में आंधी और हल्की बारिश की संभावना है।
  • कोलकाता के ज्यादार इलाकों में बारिश हुई थी और आज भी बारिश हो सकती है।

अभी बारिश के लिए करना होगा इंतजार
मई के महीने में पछुआ पवनों की वजह से मौसम में शुष्की रहती है। वायुमंडल की उपरी परत में आद्रता कम होती है जिसकी वजह से बारिश की संभावना कम होती है। इस समय लू के प्रकोप के साक अंधड़ आता है। जानकार बताते हैं कि हवा गर्म होकर ऊपर उठने लगती है और उस निर्वात की जगह लेने के लिए अगल बगल की हवा तेजी से आती है जो आंधी के रूप में बदल जाती है। इस समय पश्चिमी विक्षोभ का भी असर होता है लिहाजा उत्तर भारत के कुछ हिस्सों में थोड़ी बहुत बारिश हो जाती है। 

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर