Delhi Rain:दिल्ली-एनसीआर में आंधी, बारिश, होर्डिंग गिरने से DND फ्लाईओवर हुआ बाधित

Rain Fall in Delhi: राजधानी दिल्ली में बुधवार की शाम मौसम ने करवट बदली और तेज गर्जना के साथ बारिश होने लगी साथ में तेज हवाएं भी चलीं, मौसम का ये बदलाव दिल्ली वालों के लिए खुशियां लेकर आया है।

RAIN IN DELHI
दिल्ली में तेज बारिश से मिली गर्मी में थोड़ी राहत  
मुख्य बातें
  • दिल्ली के लोग जून महीने की गर्मी की तपिश झेल रहे हैं
  • दिल्ली में बुधवार की शाम को तेज बारिश होने लगी साथ में तेज हवाएं भी चलीं
  • मौसम के इस बदलाव से लोग खुश हैं क्योंकि बहुत ज्यादा उमस हो गई थी

नई दिल्ली: जून की तेज गर्मी से उमस रहे दिल्ली-एनसीआर के लोगों को उस वक्त राहत मिली जब यहां बुधवार की शाम को तेज बारिश होने लगी जिससे मौसम खुशगवार हो गया है, बारिश के साथ तेज हवाएं भी चलीं और जोरों की गर्जना भी हुई, बारिश से दिल्ली वालों को गर्मी से थोड़ी राहत मिली है।

गौरतलब है कि दिल्ली-एनसीआर में उमस से लोगों का बुरा हाल और बुधवार की सुबह से उमस लोगों को परेशान कर रही थी, जिससे लोग बेहाल थे। मौसम विभाग ने भी जल्द ही बारिश के बाद उमस से राहत की बात कही थी वैसा ही हुआ भी और बुधवार की शाम को बदरा बरसने लगे।

वहीं मौसम विभाग ने कहा था कि अगले सप्ताह तक करीब करीब रोज आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश होने के आसार भी रहेंगे इससे लोगों को गर्मी और उमस दोनों से राहत मिलेगी। बताया जा रहा है कि बारिश के चलते एक बड़ा होर्डिंग जो तेज हवा की वजह से दिल्ली-नोएडा फ्लाईओवर (DND) के रास्ते गिर गया जिसके चलते वहां आवाजाही पर रोक लग गई।

बुधवार दोपहर को पहले हल्के बादल छाए और उसके बाद तेज हवाएं चलीं बताते हैं कि पहले दिल्ली से बारिश शुरू हुई और उसके बाद नोएडा गाजियाबाद में भी तेज बारिश हुई है।

मंगलवार को दिल्‍ली समेत पूरा उत्‍तर भारत खासा गर्म रहा

मौसम विभाग के मुताबिक मानसून 27 जून तक दिल्ली-एनसीआर तक पहुंच सकता है ऐसा अनुमान है गौरतलब है कि दक्षिण भारत में दस्तक दे चुका मानसून अन्य राज्यों में आगे बढ़ रहा है। दिल्ली के मौसम की बात करें तो मंगलवार को दिल्‍ली समेत पूरा उत्‍तर भारत खासा गर्म रहा था और तापमान 40 डिग्री से ज्‍यादा ही रिकॉर्ड किया गया।

दिल्‍ली में सूरज आग बरसा रहा है और बुधवार की सुबह से ही हो रही उमस से लोग परेशान थे लेकिन शाम को मौसम में बदलाव दिखा। कहा जा रहा है कि शनिवार से मौसम में थोड़े बदलाव का अनुमान है और रविवार को तेज बारिश की संभावना है इससे धीरे-धीरे तापमान गिरेगा और संडे को यह 35 डिग्री तक जा सकता है। 

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर