Delhi Crime: नई दिल्ली स्टेशन पर 1 करोड़ के हीरे व ज्वेलरी चोरी, तीन मिनट में ऐसे दिया गया वारदात को अंजाम

Delhi Crime: नई दिल्‍ली रेलवे स्‍टेशन पर एक बड़ी चोरी की वारदात सामने आई है। दिल्‍ली से एक करोड़ रुपये कीमत के हीरे व ज्वेलरी खरीद कर वाराणसी जा रहे एक ज्‍वैलर का बैग ट्रेन के अंदर से ही चोरी हो गया। पुलिस को अंदाजा है कि, चोर को ज्‍वैलर के बारे में पहले से ही जानकारी थी, इसलिए मौका मिलते ही वह बैग लेकर गायब हो गया।

New Delhi station
नई दिल्‍ली रेलवे स्‍टेशन से करोड़ों रुपये कीमत के हीरे व ज्वेलरी चोरी   |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • चांदनी चौक की दो दुकानों से खरीदी थी ज्वेलरी
  • नई दिल्‍ली से ट्रेन में बैठकर जा रहे थे वाराणसी
  • टॉयलेट जाते ही सीट के नीचे से बैग ले भागा चोर

Delhi Crime: नई दिल्‍ली रेलवे स्‍टेशन पर खड़ी एक ट्रेन के अंदर से करीब एक करोड़ रुपये कीमत के हीरे व ज्वेलरी चोरी हो गई। पीड़ित ज्‍वैलर चांदनी चौक से हीरे और ज्वेलरी खरीदकर बनारस ले जा रहा था। इस पूरी वारदात को शातिर चोर ने महज 3 मिनट में अंजाम दिया। घटना के बाद कारोबारी ने इसकी जानकारी पुलिस को दी। जिसके बाद नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पुलिस ने केस दर्ज कर मौके पर मुआयना किया। पुलिस की शुरुआती जांच में अंदेशा है कि, ज्वैलर के बारे में किसी को पहले से ही जानकारी थी, वह पीछा करते हुए ट्रेन में आया और मौका मिलते ही ज्वेलरी से भरा बैग गायब कर दिया। फिलहाल पुलिस की टीमें सीसीटीवी फुटेज के आधार पर छानबीन में लगी हैं।

पुलिस अधिकारियों ने बताया कि, पीड़ित ज्वैलर दिलीप सिंह वाराणसी का रहने वाला है। वहां पर पीड़ित का ज्वेलरी शोरूम है। दिलीप ने पुलिस को बताया कि, वह शनिवार को कूंचा महाजनी में स्थित दो ज्वैलर की दुकान से करीब 2500 ग्राम हीरे और गोल्ड से जड़ित ज्वेलरी खरीदी थी। इन सभी ज्वेलरी की कीमत एक करोड़ थी। ज्वेलरी का सारा सामान एक बैग में पैक कर वे देर शाम नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पहुंचे। यहां से वाराणसी के लिए उनकी ट्रेन थी।

टॉयलेट के लिए जाते ही बैग लेकर हुआ गायब

पीड़ित ने बताया कि, वह अपनी रिजर्व सीट पर जाकर बैठ गए और ज्वेलरी से भरा बैग सीट के नीचे रख दिया। करीब 15 मिनट बैठने के बाद सीट से उठकर टॉयलेट के लिए गए। तीन मिनट बाद जब वो वहां से वापस आए तो बगल वाली सीट पर बैठे एक बुजुर्ग ने बताया कि, आपकी सीट के नीचे रखा काले रंग का बैग कोई आदमी उठाकर ले गया है। यह सुनते ही दिलीप तुरंत ट्रेन से उतरकर प्लेटफॉर्म की तरफ भागे। वे काफी देर तक प्‍लेटफॉर्म पर बैग ढूंढते रहें, लेकिन कोई सुराग नहीं मिला। जिसके बाद पुलिस को जानकारी दी। पुलिस का कहना है कि, घटना में सभी पहलुओं को ध्यान में रखकर जांच की जा रही है। जल्‍द ही आरोपी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर