DMRC News: येलो लाइन पर रविवार को मेट्रो का परिचालन रहेगा प्रभावित, इस रूट पर भी देर से मिलेगी ट्रेन

DMRC News: मेट्रो की येलो लाइन पर रविवार को मेट्रो का परिचालन करीब डेढ़ घंटे तक प्रभावित रहेगा। मेट्रो ट्रैक के रखरखाव के कारण रविवार सुबह ग्रीन पार्क से कुतुब मीनार के बीच सुबह 5:37 बजे शुरू होने वाली मेट्रो की फ्रिक्वेंसी सुबह सात बजे तक 22 मिनट की रहेगी। इसके बाद स्थिति सामान्‍य हो जाएगी।

DMRC News
येलो लाइन पर रविवार को प्रभावित रहेगी मेट्रो  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • येलो लाइन पर कल डेढ़ घंटे मेट्रो सेवा रहेगी प्रभावित
  • ग्रीन पार्क से कुतुब मीनार के बीच 22 मिनट पर मिलेगी मेट्रो
  • ट्रैक के रखरखाव के कारण कम की गई मेट्रो की फ्रिक्वेंसी

DMRC News: दिल्‍ली मेट्रो की येलो लाइन पर रविवार यानी कल मेट्रो का परिचालन प्रभावित रहने वाला है। डीएमआरसी (दिल्ली मेट्रो रेल निगम) ने मेट्रो ट्रैक के रखरखाव से संबंधित कार्य के चलते मेट्रो के परिचालन समय में थोड़ा बदलाव किया है। जिसके अनुसार ग्रीन पार्क से कुतुब मीनार के बीच सुबह 5:37 बजे शुरू होने वाली मेट्रो की फ्रिक्वेंसी सुबह सात बजे तक बेहद कम रहेगी। हालांकि, इसके बाद स्थिति सामान्‍य हो जाएगी। इस संबंध में जानकारी देते हुए डीएमआरसी ने कहा कि ग्रीन पार्क से कुतुब मीनार के बीच रविवार सुबह मेट्रो ट्रैक के रखरखाव का काम किया जाएगा।

जिसकी वजह से मेट्रो की फ्रिक्वेंसी को कम कर औसतन 22 मिनट कर दिया गया है। यात्रियों को मेट्रो लेने के लिए 22 मिनट तक इंतजार करना पड़ेगा। वहीं इस दौरान समयपुर बादली से ग्रीन पार्क के बीच मेट्रो सेवा सामान्‍य रहेगा। इसके अलावा कुतुब मीनार से हुडा सिटी सेंटर के बीच भी मेट्रो का परिचालन सामान्य रहेगा। डीएमआरसी ने बताया कि मेट्रो की फ्रिक्वेंसी में इस बदलाव के बारे में मेट्रो के अंदर भी घोषणा की जाएगी।  

मेट्रो निर्माण पर बनी फिल्‍म को राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार

वहीं दूसरी तरफ, फेज तीन के मेट्रो कॉरिडोर के निर्माण की चुनौतियों पर बनी फिल्म'सरमाउंटिंग चैलेंज' को वर्ष 2020 का राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार दिया गया है। डीएमआरसी द्वारा निर्मित इस फिल्म को यह पुरस्कार सर्वश्रेष्ठ प्रमोशनल (प्रचार) फिल्म (गैर-फीचर फिल्म) की श्रेणी में मिला है। अधिकारियों के अनुसार 28 मिनट की इस फिल्म में मेट्रो कॉरिडोर के निर्माण में आने वाली चुनौतियों को दिखा गया है। बता दें कि फेज तीन में 190 किलोमीटर लंबे मेट्रो नेटवर्क का निर्माण हुआ। इसके तहत वायलेट लाइन का विस्तार और हेरिटेज लाइन पर पुरानी दिल्ली के इलाके में भूमिगत मेट्रो कॉरिडोर का निर्माण किया गया है। इसके अलावा पिंक लाइन पर आश्रम चौराहे के पास मेट्रो कॉरिडोर का निर्माण और मजेंटा लाइन पर हौज खास में सबसे गहरे भूमिगत मेट्रो स्टेशन का निर्माण शामिल है।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर