Delhi News: इस दिन दोपहर को निकलेगा डीडीए फ्लैट का ड्रा, यहां डायरेक्‍ट लिंक के जरिए देखें लाइव ड्रा

Delhi News: दिल्ली विकास प्राधिकरण द्वारा आवासीय योजना 2021 के फ्लैट्स का ड्रा सोमवार को दोपहर 3 बजे निकाला जाएगा। फ्लैट के लिए आवेदन करने वाले लोग घर बैठक लाइव स्‍ट्रीम के माध्‍यम से ड्रा देख सकेंगे।

Delhi DDA Flats
दिल्ली विकास प्राधिकरण की आवासीय योजना  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • डीडीए द्वारा सोमवार को दोपहर 3 बजे निकाला जाएगा ड्रा
  • आवेदक लाइव स्‍ट्रीम के माध्‍यम से घर बैठे देख सकेंगे पूरा प्रोसेस
  • डीडीए के इन फ्लैटों के लिए 12,400 लोगों ने किया है आवेदन

DDA Flats Delhi: दिल्ली विकास प्राधिकरण की आवासीय योजना 2021 में फ्लैट के लिए आवेदन करने वाले लोगों के लिए खुशखबरी है। इस योजना में शामिल 18500 फ्लैटों का ड्रा सोमवार को निकाला जाएगा। अगर आपने भी डीडीए की आवासीय योजना में आवेदन कर रखा है तो इस बार आपको डीडीए का फ्लैट मिलना लगभग तय है।

बता दें कि, दिल्ली विकास प्राधिकरण द्वारा यह आवासीय योजना 23 दिसंबर, 2021 को लांच की गई थी। इस योजना में कुल 18,500 फ्लैट शामिल किए गए हैं।  इन फ्लैट्स के लिए 12,400 आवेदकों ने ही आवेदन किया है, ऐसे में यही लोग ड्रा का हिस्सा बनेंगे। इसलिए यह तय माना जा रहा है कि फ्लैट के लिए आवेदन करने वाले 100 प्रतिशत आवेदकों को फ्लैट मिलेगा। वहीं अधिकारियों के अनुसार, दिल्ली विकास प्राधिकरण की आवासीय योजना 2021 में डीडीए पोर्टल पर तो पंजीकरण तो 22,179 लोगों ने कराया था, लेकिन पंजीकरण राशि नहीं जमा कराने के कारण बाकि का आवेदन कैंसिल कर दिया गया।

इसलिए सभी आवेदकों को मिलेंगे फ्लैट

दरअसल, 23 दिसंबर को लांच हुई डीडीए की इस विशेष आवासीय योजना 2021 में 18,500 फ्लैट शामिल हैं, लेकिन तकरीबन 12,400 आवेदकों ने ही आवेदन किया था, ऐसे में यही लोग ड्रा का हिस्सा बनेंगे। जाहिर है कि 100 प्रतिशत आवेदकों को फ्लैट मिलेंगे।

सोमवार दोपहर 3 बजे होगा ड्रा

डीडीए प्रवक्ता द्वारा साझा की गई जानकारी के अनुसार, दिल्ली विकास प्राधिकरण योजना में शामिल 18500 फ्लैटों का ड्रा सोमवार को अपराह्न तीन बजे करेगा। इसके साथ डीडीए फ्लैटों के आवंटन के लिए ड्रा रैंडम नंबर जेनरेशन स्कीम पर आधारित होगा। ड्रा में पारदर्शिता बरतने के लिए इस दौरान न्यायाधीशों और डीडीए के वरिष्ठ अधिकारियों को भी बुलाया गया है। फ्लैट के लिए आवेदन करने वाले लोग सोमवार अपराह्न तीन बजे से लाइव स्ट्रीमिंग के जरिये इंटरनेट सुविधायुक्त कंप्यूटरों / मोबाइल पर ड्रा का सीधा प्रसारण सकेंगे। इसका लाइव स्ट्रीमिंग https://dda.golivecast.in/ यूआरएल पर किया जाएगा।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर