Delhi-NCR Rain: झमाझम बारिश से दिल्ली और एनसीआर में मौसम हुआ सुहाना, VIDEO

दिल्ली और एनसीआर में झमाझम बारिश से लोगों के चेहरे खिल उठे हैं। चालीस डिग्री की तपीश को झेलने के बाद लोगों को सुखद अहसास हो रहा है।

Rain in Delhi-NCR, Monsoon in Delhi, Monsoon in NCR, Heat in Delhi, Heat in NCR, Meteorological Department
दिल्ली और एनसीआर में बारिश से मौसम हुआ सुहाना 
मुख्य बातें
  • दिल्ली और एनसीआर में आज दूसरे दिन भी झमाझम बारिश
  • बारिश के बाद तापमान में गिरावट
  • मौसम के जानकारों का कहना है कि राहत अस्थाई

दिल्ली और एनसीआर के कई इलाकों में झमाझम बारिश हो रही है। बारिश की वजह से मौसम खुशनुमा हो गया और तापमान में गिरावट भी दर्ज की गई है. हालांकि मौसम विभाग का कहना है कि अभी अधिक खुश होने की जरूरत नहीं है। आने वाले कुछ दिनों में पारा और चढ़ेगा। बारिश के बाद लोगों के चेहरे पर खुशी है तो एक तरह का डर भी कि आखिर इस तरह का मौसम कब तक रहेगा। मौसम विभाग के जानकारों का कहना है कि राहत स्थाई नहीं है। अभी आने वाले कुछ दिनों में पारा चालीस डिग्री के पार होगा। 

आंधी और बारिश से तपीश में कमी
बारिश होने से पहले कई इलाकों में जबरदस्त आंधी आई और उसके बाद बारिश हुई। मौसम विभाग के जानकारों का कहना है कि पूरवइया से हवा में नमी थी और जमीन से करीब 5 किमी की ऊंचाई पर बारिश के लिए अनुकूल हालात बन गए और उसका असर बारिश के रूप में दिखाई दिया है। लेकिन जिस तरह से पश्चिमी विक्षोभ में शुष्की बनी हुई है उसकी वजह से बारिश के जैसे हालात फिर खत्म हो जाएंगे और एक बार फिर लोगों को तपती गर्मी का सामना करना पड़ेगा। 

क्या कहना है लोगों का
लोगों का मानसून का इंतजार है। लेकिन दो दिन की बारिश पर आम लोगों को कहना है कि कम से कम थोड़े समय के लिए ही सही राहत तो है। रोहिणी के मनमीत का कहते हैं कि दिल्ली में वो पिछले 20 साल से रह रहे हैं लेकिन जिस तरह से पिछले चार दिनों में उन्होंने गर्मी का सामना किया है वो अलग है। दिल्ली में आमतौर पर जून या जुलाई के महीने में लू का सामना नहीं करना पड़ता था। लेकिन इस दफा स्थिति अलग है।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर