Delhi: गाजीपुर लैंडफिल साइट पर फिर लगी आग, दमकल की 8 गाड़ियां मौके पर

Ghazipur landfill site fire: गाजीपुर लैंडफिल साइट पर एक महीने के भीतर दूसरी बार आग लग गई है। दमकल की 8 गाड़ियां मौके पर मौजूद हैं।

Ghazipur landfill site fire
गाजीपुर लैंडफिल साइट पर आग 

दिल्ली में गाजीपुर लैंडफिल साइट पर आग लग गई है। दमकल की 8 गाड़ियां मौके पर मौजूद है। हाल ही में यहां आग लगी थी, आज एक बार फिर से आग लगी है। दिल्ली दमकल सेवा के निदेशक अतुल गर्ग ने बताया कि शाम करीब चार बजकर सात मिनट पर आग लगने की सूचना मिली और दमकल की आठ गाड़ियां मौके पर पहुंचीं। उन्होंने बताया कि आग बुझाने का अभियान जारी है।

इससे पहले 28 मार्च को पूर्वी दिल्ली के गाजीपुर इलाके के डंपिंग यार्ड में भीषण आग लग गई थी। इससे क्षेत्र और आसपास के इलाकों में धुएं का गुबार छा गया था। पिछले साल अप्रैल में डीपीसीसी ने गाजीपुर लैंडफिल साइट पर आग लगने के बाद पूर्वी दिल्ली नगर निगम (EDMC) पर 40 लाख रुपए का जुर्माना लगाया था। लैंडफिल में आग लगने से क्षेत्र में प्रदूषण का स्तर बिगड़ जाता है। 

गाजीपुर लैंडफिल में आग लगने वाली घटना पर FIR दर्ज की गई थी। पुलिस ने IPC की धारा 278(वायुमंडल को प्रदूषित करना, 285(अग्नि या ज्वलनशील पदार्थ के सम्बन्ध में उपेक्षापूर्ण आचरण) और 336 के तहत मामला दर्ज किया था।

दिल्ली पुलिस ने गाजीपुर लैंडफिल में आग लगने वाली घटना पर FIR रजिस्टर्ड की

ईडीएमसी के मेयर श्याम सुंदर अग्रवाल का कहना है कि हम लोग लगातार इस कूड़े के खत्ते पर काम कर रहे है। पिछले 2 सालों में इसकी लंबाई 15 मीटर कम हुई है।अभी इस कूड़े के पहाड़ की लंबाई 50 मीटर है। मेयर का कहना है कि हमने कूड़े के निवारण के लिए प्राइवेट कंपनीज को कॉल किया है और उसके लिए टेंडर्स निकाले है जिस पर काम बहुत तेजी से से हो रहा है और आने वाले 2 सालों में हमारा टारगेट है कि यहां से 50 लाख मैट्रिक टन कूड़ा साफ कर दिया जाएगा जिससे इस लैंडफिल के आसपास 10 एकड़ जमीन खाली हो जाएगी।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर