Delhi Fire : राजधानी दिल्ली के गोकुलपुरी इलाके में लगी भीषण, 7 लोगों की दर्दनाक मौत

दिल्ली समाचार
मोहित ओम
मोहित ओम | Senior correspondent
Updated Mar 12, 2022 | 10:53 IST

Delhi Fire News: इन झुग्गियों में मजदूर वर्ग के लोग ज्यादातर रहते है ये झुग्गियों कई सालों से यहां पर मौजूद है। यहां रहने वालों लोगो का आरोप है कि ये आग किसी साजिश के साथ यहां लगाई गई है।

Fire broke out in the Gokulpuri area of ​​the Delhi, 7 people died
राजधानी दिल्ली के गोकुलपुरी इलाके में लगी भीषण, 7 की मौत 
मुख्य बातें
  • करीब 80-90 झुग्गियों में से 60 झुग्गियां जलकर खाक
  • पीड़ितों को शक- किसी साजिश के तहत लगाई गई आग
  • पीड़ितों की ने की जांच और मुआवजे की मांग

New Delhi: उत्तर पूर्वी दिल्ली के गोकुलपुरी इलाके के गोकुल पुर गांव में झुग्गियों में 11-12 मार्च की दरमियानी रात में भीषण आग लग गई जिसमें 7 लोगों की जलकर मौत हो ग आज रात करीब 1:00 बजे उस वक्त लगी जब सब लोग अपने जोगियों में सो रहे थे इस इलाके में करीब 80-90 झुग्गियां हैं जिसमें 60 झुग्गियां जलकर खाक हो गई।दिल्ली दमकल विभाग 13 गाड़ियों ने मौके पर पहुंच कर इस आग को करीब 3 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद काबू पाया।
आग जब पूरी तरह शांत हो गई तब दिल्ली फायर सर्विस की टीम ने सर्चिंग ऑपरेशन शुरू किया और इसी दौरान दमकल कर्मचारियों को इन झुग्गियों में 7 लोगो की जली हुई लाश मिली है।

आग के कारणों का नहीं चल सका है पता

आग किन कारणों से लगी इसकी जानकारी अभी नही मिली है और दमकल की टीम इस पर काम कर रही है। आग लगने के बाद दिल्ली पुलिस, सिविल डिफेंस, DDMA, कैट्स एम्बुलेंस की टीम भी दमकल कर्मचारियों के साथ मौके पर पहुंची थी। सभी मृतकों के शव को पोस्टमार्टम के लिए गुरु तेग बहादुर अस्तपताल भेजा गया है।दिल्ली फायर सर्विस के डायरेक्टर अतुल गर्ग ने बताया की आग रात को 1:00 बजे लगी थी वहां पर 13 दमकल की गाड़ियां भेजी गई थी। इन झुग्गियों में गाड़ियों के पुराने टायर का काम होता था इस वजह से आज बहुत तेजी से फैली और जिन लोगों की मौत हुई है वह लोग झुग्गियों में सोते हुए रह गए और अंदर फंस गए।

दमकल को हुई मुश्किल

दमकल कर्मचारियों को अंदर तक आग बुझाने  में थोड़ा समय लगा क्योंकि आज झुग्गियों के बाहरी हिस्से मे आग बहुत ज्यादा थी और आग बुझाने के बाद जब सर्चिंग ऑपरेशन चलाया गया उसी दौरान 7 जले हुए शव मिले और ये इतनी बुरी तरह जले है कि इनकी पहचान करना भी बेहद मुश्किल है। इन झुग्गियों में मजदूर वर्ग के लोग ज्यादातर रहते है ये झुग्गियों कई सालों से यहां पर मौजूद है। यहां रहने वालों लोगो का आरोप है कि ये आग किसी साजिश के साथ यहां लगाई गई है। इस भयानक हादसे के बाद मृतकों के परिजन सख्त पुलिस जांच और मुआवजे की मांग कर रहे है।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर