दिल्ली में दहशत फैलाने की साजिश, जेल में बंद बदमाश ने बिश्नोई गैंग के नाम से मांगी 5 करोड़ की रंगदारी

Delhi Extortion: करोल बाग के एक कपड़ा कारोबारी को जेल के अंदर से ही फोन कर पांच करोड़ रुपये की रंगदारी मांगी गई। आरोपी बदमाश ने रंगदारी न देने पर लॉरेंस बिश्नोई और काला जठेड़ी का नाम लेकर जान से मारने की धमकी दी थी।

Delhi Extortion
दिल्‍ली में रंगदारी मांगने वाला बदमाश जेल से गिरफ्तार  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • कपड़ा व्‍यापारी को जेल के अंदर से मिली रंगदारी देने की धमकी
  • बदमाश ने खुद को बताया लॉरेंस बिश्नोई और काला जठेड़ी गैंग का सदस्‍य
  • पुलिस ने आरोपी बदमाश को मडोली जेल से किया गिरफ्तार

Delhi Extortion: दिल्‍ली में एक कपड़ा व्‍यापारी को फोन कर करोड़ों रुपये की फिरौती मांगनी का बड़ा मामला सामने आया है। यह फोन लॉरेंस बिश्नोई और काला जठेड़ी गिरोह से जुड़े एक बदमाश की तरफ से किया गया। बदमाश ने जेल के अंदर से ही करोल बाग के कपड़ा कारोबारी को फोन कर पांच करोड़ रुपए की रंगदारी देन या फिर जान से हाथ धोने की धमकी दी। शिकायत के बाद पुलिस अधिकारियों में भी इस धमकी को लेकर हड़कंप मच गया। कारोबारी को जिस मोबाइल नंबर से फोन कर धमकी दी गई थी, जांच में उसकी लोकेशन मडोली जेल आई।

लोकेशन मिलने के बाद दिल्‍ली पुलिस ने बड़ी कार्रवाई करते हुए जेल के अंदर छापेमारी की। जांच के दौरान पुलिस को धमकी देने वाले बदमाश अक्षय अंतिल के पास से वारदात में प्रयुक्त आई फोन और एक सिम कार्ड बरामद हुआ। जिसके बाद पुलिस आरोपी को गिरफ्तार कर जेल से बाहर लाई। फिलहाल पुलिस बदमाश से पूछताछ कर यह पता लगाने की कोशिश कर रही है कि उसने यह फोन खुद किया था या फिर किसी के आदेश पर।

फोन पर दी थी लॉरेंस बिश्नोई-काला जठेड़ी के नाम की धमकी

दिल्ली पुलिस के अनुसार, शिकायतकर्ता पीतमपुरा निवासी हर्ष महाजन का करोल बाग में कपड़े का कारोबार है। बीते दिनों उनके पास फोन कर पांच करोड़ रुपये की रंगदारी मांगी गई। रंगदारी नहीं देने पर जान से मारने की धमकी दी गई थी। फोन करने वाले ने खुद को गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और काला जठेड़ी गैंग का शार्प शूटर बताया था। धमकी मिलने के बाद कारोबारी ने इसकी शिकायत दिल्‍ली पुलिस को की। जिसके बाद इंस्पेक्टर राजीव रंजन के नेतृत्व में एक टीम गठित की गई। पुलिस जांच के दौरान पता चला कि पीड़ित को वर्चुअल नंबर से फोन किया गया था। धमकी के लिए बीएसएनल के सिम कार्ड का प्रयोग किया गया था, इस सिम को मेरठ की एक दुकान से खरीदा गया था। पूछताछ के क्रम में पता चला कि कंकरखेड़ा थाने की चौकी में तैनात एक सिपाही ने यह सिम खरीदा और उसे राकेश नाम के बदमाश को दिया। राकेश ने यह सिम मंडोली जेल में बंद अक्षय अंतिल को दिया था। पुलिस ने जरूरी कानूनी कार्रवाई के बाद अक्षय के सेल में छापा मारा तो फोन और सिम बरामद हुआ। इसके बाद पुलिस ने प्रोडक्शन वारंट पर अक्षय को गिरफ्तार कर लिया।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर