Delhi : अक्षरधाम मेट्रो स्टेशन से कूदने वाली लड़की की हुई मौत, इलाज के दौरान दम तोड़ा

दिल्ली समाचार
मोहित ओम
मोहित ओम | Senior correspondent
Updated Apr 14, 2022 | 22:50 IST

Delhi News : दिल्ली के अक्षरधाम मंदिर मेट्रो स्टेशन से गुरुवार सुबह छलांग लगाने वाली लड़की ने दम तोड़ दिया है। इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। मेट्रो स्टेशन से कूदते समय केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के जवानों ने उसे बचाने की कोशिश की।

Girl who jumped from the Akshardham Metro station succumbed to the injuries
अक्षरधाम मेट्रो स्टेशन से कूदने वाली लड़की की मौत हुई। 

नई दिल्ली : दिल्ली के अक्षरधाम मंदिर मेट्रो स्टेशन से गुरुवार सुबह छलांग लगाने वाली लड़की ने दम तोड़ दिया है। इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। मेट्रो स्टेशन से कूदते समय केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल के जवानों ने उसे बचाने की कोशिश की और इसमें वे सफल भी हुए। घायल अवस्था में लड़की को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती किया गया था।  

गुरुवार सुबह मेट्रो स्टेशन से लगाई छलांग
गुरुवार सुबह एक ऐसा दिल दहलाने वाले वीडियो सामने आया जिसे जिसने भी देखा उसका दिल सहम गया। वीडियो एक युवती की आत्महत्या के प्रयास था। वीडियो में साफ दिख रहा है कि ये युवती मेट्रो स्टेशन के प्लेटफॉर्म की बाउंडरी पर चढ़ गई और वहां से नीचे कूदने की कोशिश कर रही थी लेकिन वहां मौजूद लोग और CISF के स्टाफ ने उसको रोकने की बहुत कोशिश कर रहे थे।

लड़की को कंबल फैलाकर रोका
इसी दौरान स्टेशन के मौजूद अन्य CISF के स्टाफ और लोगो ने मेट्रो स्टेशन के नीचे लड़की को बचाने के लिए कंबल फैला कर खड़े हो गए थे। प्लेटफॉर्म पर मौजूद सुरक्षाकर्मियों और लोगो की तमाम कोशिश उस वक्त खत्म हो गई जब युवती को जिस कदम से रोक रहे थे वो उसने उठा लिया और ऊपर से नीचे कूद गई।

बॉडी में मल्टीपल फ्रैक्चर आए
नीचे मौजूद सुरक्षाकर्मियों और लोगो ने युवती को कंबल में लपक भी लिया लेकिन उसको काफी चोट आ गई थीं जिसके बाद उसे आनन-फानन में लाल बहादुर शास्त्री अस्तपताल ले जाया गया। डॉक्टर का कहना है युवती की बॉडी में मल्टीपल फ्रैक्चर आए जिस वजह से वो बहुत ज्यादा लड़ नही पायी और अपनी जिंदगी की जंग हार गई।

पंजाब की रहने वाली थी लड़की
युवती की पहचान  दीया (25 साल) के रूप में हुई। जो पंजाब होशियारपुर की रहने वाली थी। दीया गुरुग्राम में  नौकरी करती थी और थोड़े दिन पहले इसकी नौकरी चली गई थी। मृतक के पास से पुलिस को कोई सुसाइड नोट नहीं मिला है। पुलिस ने मृतक के परिवार से सम्पर्क साधा था जो अब दिल्ली पहुंच गए है लेकिन अपनी बेटी के इस कदम की वजह वो भी पुलिस को नही बता पा रहे हैं। पुलिस ने मामला दर्ज जांच शुरू कर दी है और पुलिस युवती के इस कदम के पीछे की वजहों का पता लगा रही है।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर