Coronavirus latest news Delhi: बढ़ते मामलों के बीच अच्छी खबर, एक दिन में आने वाले केस में आई कमी

corona cases in Delhi: ताजा आंकड़ों के मुताबिक दिल्ली में कोरोना के मामले एक लाख पार कर चुके हैं। लेकिन राहत की बात यह है कि कोरोना इंफेक्शन रेट में जबरदस्त गिरावट दर्ज की गई है।

Coronavirus latest news Delhi: बढ़ते मामलों के बीच अच्छी खबर, एक दिन में आने वाले केस में आई कमी
दिल्ली में कोरोना के मामले एक लाख के पार 
मुख्य बातें
  • दिल्ली में कोरोना के मामले एक लाख के पार
  • कोरोना इंफेक्शन रेट में कमी आई
  • दिल्ली में रिकवरी रेट भी 70 फीसद के पार

नई दिल्ली। कोरोना वायरस कहें कि अब छिप कर हमला नहीं कर रहा है तो गलत न होगा। देश के आंकड़े इस बात की गवाही दे रहे हैं। एक तरफ पूरे देश में कोरोना संक्रमितों की तादाद सात लाख के पार है तो दिल्ली में कोरोना के केस एक लाख के पार है। लेकिन दिल्ली से पिछले दो दिन के जो आंकड़े आए हैं वो राहत देने वाले भी हैं।  दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि राहत की बात यह है कि प्रति 100 लोगों में पॉजिटिव लोगों की संख्या 11 के करीब है।

पिछले 24 घंटे में 1379 केस पहले यह आंकड़ा 2 हजार 
पिछले 24 घंटे में 1379 नए पॉजिटिव केस आए हैं। इससे एक दिन पहले की बात करें तो यह संख्या करीब 2500 थी। रविवार से पहले करीब हर एक दिन कोरोना पॉजिटिव के मामले दो हजार के ऊपर थे। केंद्र सरकार का कहना है कि दिल्ली में कोरोना इंफेक्शन रेट 30 फीसद से गिरकर अब 10 फीसद हो गई है।  इसका अर्थ यह है कि पॉजिटिव केस में कमी हुई है।

दिल्ली में रिकवरी रेट 70 फीसद के पार
अगर रिकवर मरीजों की बात करें तो यह संख्या 72,088 है और एक्टिव केस 25, 620 है। यानि की 70 फीसद से ज्यादा लोग स्वस्थ हो चुके हैं। इसके इतर मरने वालों की बात करें तो पिछले 24 घंटे में 48 मौत के साथ यह आंकड़ा 3,115 है।दिल्ली सरकार का कहना है कि 5,327 आरटीपीसीआर टेस्ट, और 8, 552 रैपिड एंटीजेन टेस्ट सोमवार को कराए गए हैं, दिल्ली में अब तक 6, 57, 383 के टेस्ट कराए गए हैं। 

दिल्ली में पर्याप्त इंतजाम
दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल का कहना है कि अभी भी दिल्ली में 10 हजार बेड खाली हैं। लेकिन लोगों की शिकायत है कि बेड्स नहीं मिल पा रहे हैं, टेस्टिंग में भी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है। दरअसल इस तरह की दिक्कतों का सामना राजधानी के अलग अलग इलाकों में लोगों का करना पड़ रहा है। इस विषय पर सरकार का कहना है कि प्रशासन इस बात के लिए दृढ़ प्रतिज्ञ है कि किसी को किसी तरह की परेशानी न आए। सरदार पटेल कोविड सेंटर में आईटीबीपी के डॉक्टरों ने भी कमान संभाली। 

सबको मिलकर लड़ने की जरूरत
दिल्ली के सीएम केजरीवाल पहले ही कह चुके हैं कि कोरोना का विषय राजनीति से परे है। उनकी हर एक से अपील है कि इस लड़ाई में एक साथ मिलकर आगे बढ़ें। इस मुद्दे पर केंद्र सरकार ने भी साफ कर दिया है कि हर एक राज्य को मदद की जा रही है। किसी के साथ किसी भी तरह का भेदभाव नहीं हो रहा है। 

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर