Covid के मोर्चे पर दिल्ली से अच्छी खबर, 31 दिसम्बर के बाद आज पहली बार नहीं हुई एक भी मौत

Covid Cases in Delhi: देश में कोरोना के मामले तेजी से कम हो रहे हैं और दिल्ली में भी यह क्रम जारी है। दिल्ली में आज 31 दिसंबर के बाद पहली बार कोरोना वायरस से कोई मौत नहीं हुई है।

Good news from Delhi on the front of Covid, not a single death due to corona for the first time since December 31
Delhi: कोविड के मोर्चे पर आई अच्छी खबर, 2 माह में पहली बार.. 
मुख्य बातें
  • दिल्ली में लगातार कम हो रहे हैं कोरोना के नए मामले
  • राजधानी में कोरोना डेथ रेट1.4 फीसदी हो गई है
  • बाजार से प्रतिबंध पूरी तरह हुए खत्म, मेट्रो में भी प्रतिबंध हटाए गए

Delhi Covid Cases Today: राजधानी दिल्ली में कोरोना के मामलों में कमी का सिलसिला जारी है। राजधानी में कोविड के मोर्चे पर आज एक अच्छी खबर ये रही कि 31 दिसम्बर के बाद से पहली बार आज दिल्ली में कोरोना से एक भी मौत नहीं हुई है। पिछले चौबीस घंटे में राजधानी दिल्ली में 258 कोरोना केस आए हैं और कोविड की संक्रमण दर घटकर 0.71 फीसदी हो गई है। इसके साथ ही सक्रिय कोरोना मरीजों की संख्या 1845 हो गई है।

दिल्ली में कम हो रही है रफ्तार

दिल्ली में अभी तक 26,122 लोगों की कोरोना से मौत हो चुकी है। दिल्ली सरकार के आंकड़ों के मुताबिक इस समय होम आइसोलेशन में 1471 मरीज हैं तथा सक्रिय कोरोना मरीजों की दर 0.09 फीसदी हो गई है। इसके साथ ही रिकवरी दर 98.49 फीसदी हो गई है।  24 घंटे में 499 मरीज डिस्चार्ज हुए। सही होने वाले मरीजों का कुल आंकड़ा 18,31,925 हो गई है। वहीं टेस्टिंग की बात करें तो 24 घंटे में हुए 36,584 टेस्ट हुए और इसके साथ टेस्ट का कुल आंकड़ा 3,63,79,943 (RTPCR टेस्ट 33,269 एंटीजन 3315) हो गया है। दिल्ली में कंटेन्मेंट जोन्स की संख्या- 4626 हो गई है तथा कोरोना डेथ रेट- 1.4 फीसदी हो गई है।

बाजार हुए गुलजार

दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (डीडीएमए) की शनिवार को हुई बैठक में सोमवार से सभी कोविड प्रतिबंधों को हटाने का फैसला किया गया था। इस घोषणा का मतलब है कि रात का कर्फ्यू हटा लिया गया है, बाजार रात 10 बजे तक खुले रह सकते हैं। रेस्तरां, बार, कैफे और सिनेमाघर 100 प्रतिशत क्षमता पर परिचालन कर सकते हैं। दिल्ली में 22 मार्च, 2020 को पहली बार अंकुश लगाए गए थे। उस समय जनता कर्फ्यू लगाया गया था। 24 मार्च, 2020 को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशभर में लॉकडाउन की घोषणा की थी। सिर्फ आवश्यक सेवाओं को लॉकडाउन के दौरान छूट मिली थी। वहीं दिल्ली मेट्रो रेल निगम (डीएमआरसी) ने ट्वीट कर कहा कि सोमवार से मेट्रो सेवाएं बिना अंकुशों के साथ परिचालन कर रही हैं।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर