आज होली के साथ शब-ए-बारात भी, सड़कों पर न हो हुड़दंग, दिल्ली पुलिस सख्त, शाही इमाम ने भी की ये अपील

दिल्ली समाचार
मोहित ओम
मोहित ओम | Senior correspondent
Updated Mar 18, 2022 | 06:16 IST

Holi: आज होली और शब-ए-बारात दोनों त्योहार हैं। ऐसे मौके पर शांति बनी रहे और कोई भी सड़कों पर हुड़दंग न करे इसके लिए दिल्ली पुलिस ने पुख्ता इतंजाम किए हैं।

delhi police
होली और शब-ए-बारात एक ही दिन 

आज होली और शब-ए-बारात का त्योहार है। अक्सर देखा गया है कि इन दोनों त्योहारों पर सड़कों पर जमकर हुड़दंग होता है। होली पर होलिका दहन के बाद और अगले दिन रंग खेलते वक्त असामाजिक तत्व काफी हंगामा करते हैं। इसके लिए दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा के पुख्ता के इंतजाम किए हैं और दिल्ली पुलिस का कहना है कि इस मौके में लोग त्योहारों को नेक भावना के साथ बनाएं न कि सड़कों पर गलत व्यवहार करें जिससे उन्हें खुद भी नुकसान हो सकता है।

शब-ए-रात को लेकर भी दिल्ली पुलिस कहना है कि इस मौके पर दिल्ली की सड़कों पर अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया है खासकर से मध्य जिला जहां सबसे ज्यादा संख्या में लोग सड़कों पर निकलते हैं और कब्रिस्तान की तरफ इबादत करने जाते हैं। सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट में उत्तर पूर्वी जिले से आने वाले रास्तों पर और नई दिल्ली जाने वाले रास्ते पर बैरिकेड लगाए जाएंगे और सड़कों को डायवर्ट किया जाएगा।

दिल्ली पुलिस ने लोगों से अपील की है कि इबादत के त्योहार को शांतिपूर्वक ढंग से बनाएं, सड़कों पर निकलकर स्टंटबाजी ना करें, इसके लिए दिल्ली पुलिस ने अमन कमेटी के साथ कई बैठकें की हैं। मस्जिदों से भी अनाउंसमेंट करवाया गया है। 

सेंट्रल डिस्ट्रिक्ट डीसीपी श्वेता चौहान का कहना है कि कल जुम्मे का दिन है, नमाज के बाद मस्जिद में लोगों को समझाया जाएगा कि रात के बाद जब आप लोग सड़कों पर निकलें तो किसी तरीके से कानून का उल्लंघन ना करें। दिल्ली पुलिस का कहना है कि अगर कोई भी कानून के नियमों के खिलाफ जाता हुआ नजर आया तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

Holi Special: होली पर यहां लड़की को लेकर भाग जाते हैं लड़के, घरवाले भी देखते रह जाते, जानें कारण

इस मौके पर मस्जिद के शाही इमाम सैयद अहमद बुखारी ने भी यही अपील की है कि लोग इस इबादत रात को हुड़दंग की रात ना बनाएं, सड़कों पर स्टंटबाजी ना करें। माता पिता ध्यान दें कि उनके बच्चे सड़कों पर ऐसा कोई काम ना करें जिससे उनको नुकसान हो क्योंकि पिछले कुछ वर्षों में देखा गया है कि शब-ए-बारात के दौरान कई युवक हादसे का शिकार हो जाते हैं, इससे उनको बचना चाहिए।

Holi 2022: 150 साल से इस गांव में किसी ने नहीं खेली होली, कारण जान हैरान रह जाएंगे आप

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर