दिल्ली सरकार के रोजगार बाजार पोर्टल पर जून में 34,212 लोगों ने कराया रजिस्ट्रेशन

दिल्ली सरकार के रोजगार बाजार पोर्टल पर नौकरी पाने वालों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है। रोज करीब 300 नौकरियों का विज्ञापन भी डाले जा रहे हैं।

In June, 34,212 people registered on rojgar bazaar portal of Delhi government
दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल 
मुख्य बातें
  • जून में रोज पोर्टल पर करीब 300 नौकरियों का विज्ञापन डाला गया।
  • नौकरी के लिए हर दिन औसतन 1,092 लोगों ने रजिस्ट्रेशन कराया।
  • यह पोर्टल jobs.delhi.gov.in पर उपलब्ध है।

नयी दिल्ली : लॉकडाउन हटाने की प्रक्रिया तेज होने के साथ दिल्ली सरकार के रोजगार बाजार पोर्टल पर रोजगार तलाश रहे लोगों ने बड़ी संख्या में पंजीकरण कराया है। दिल्ली सरकार ने गु्रुवार को एक बयान में कहा कि जून के महीने में हर दिन पोर्टल पर करीब 300 नौकरियों का विज्ञापन डाला गया जबकि इस दौरान हर दिन औसतन 1,092 लोगों ने रजिस्ट्रेशन कराया।

इसमें कहा गया कि पोर्टल पर इस साल एक जून से 30 जून के बीच नौकरियां तलाश रहे कुल 34,212 लोगों ने रजिस्ट्रेशन कराया जबकि 9,522 नई रिक्तियों के लिए विज्ञापन डाले गए। इसके अलावा व्हाट्सऐप, फोन कॉल और नियोक्ताओं को सीधे आवेदन के जरिए नौकरियों के इच्छुक लोगों एवं नियोक्ताओं के हर दिन 2,500 संपर्क बने। बयान के मुताबिक जून महीने में नौकरियों के इच्छुक लोगों एवं नियोक्ताओं के बीच कुल 75,000 संपर्क बने।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कोविड-19 महामारी से प्रभावित हुए नौकरी के इच्छुक लोगों और नियोक्ताओं को आपस में जोड़ने के लिए पिछले साल रोजगार बाजार पोर्टल शुरू किया था। यह पोर्टल jobs.delhi.gov.in पर उपलब्ध है।

उपमुख्यमंत्री और रोजगार मंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि रोजगार बाजार सभी वर्गों के लिए एक एकल पोर्टल साबित हुआ है। इनमें सूक्ष्म उद्यमों से लेकर, खानसामे, दर्जी, टेक्नीशियन तलाश रहे फुटकर विक्रेता, अकाउंटेंट/वेब डिजाइनर/बिक्री एवं विपणन कर्मियों की तलाश कर रहे सूक्ष्म, लघु एवं मध्यम उद्यम (एमएसएमई) और कर्मचारी की तलाश कर रहे अस्पताल तक शामिल हैं।"

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर