Corona Tests: दिल्ली में हाल के दिनों में कोरोना केस में इजाफा,केजरीवाल बोले- अब 20 की जगह होंगे 40 हजार टेस्ट

corona cases in delhi: दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल का कहना है कि हाल के दिनों में कोरोना के केस बढ़े हैं। लेकिन सरकार की तैयारी पूरी है।

Corona Test: दिल्ली में हाल के दिनों में कोरोना केस में इजाफा, केजरीवाल बोले- अब 20 की जगह होंगे 40 हजार टेस्ट
अरविंद केजरीवाल, सीएम, दिल्ली 
मुख्य बातें
  • दिल्ली में अब हर रोज 20 हजार की होंगे 40 हजार टेस्ट
  • दिल्ली में रिकवरी रेट इस समय करीब 90 फीसद
  • दिल्ली में डेथ रेट शून्य करने का लक्ष्य

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली में कोरोना महामारी की समीक्षा के लिए सीएम अरविंद केजरीवाल ने उच्च स्तरीय बैठक की जिसमें कुछ खास फैसले किये गए। उन्होंने कहा कि हाल के कुछ दिनों में कोरोना केस में इजाफा हुआ है जिसे लेकर सरकार गंभीर है। उन्होंने कहा कि कोरोना महामारी का सामना करने के लिए केंद्र सरकार के साथ मिलकर प्रदेश की सरकार आगे बढ़ रही है। 

दिल्ली में अब 20 हजार की जगह होंगे 40 हजार टेस्ट
अरविंद केजरीवाल ने कहा कि अब आने वाले दिनों में टेस्ट की संख्या दोगुना की जाएगी। इसके साथ अच्छी खबर यह है कि रिकवरी रेट 90 फीसद के करीब है। कोरोना वायरस का सामना करने के लिए पूरी तरह तैयार है, इस महामारी के खिलाफ जो अभियान चलाया जा रहा है उसमें किसी तरह की कमी नहीं आने दी जाएगी। 

दिल्ली में अब रिकवरी रेट 90 फीसद
केजरीवाल ने कहा था कि एक समय था जब सौ से अधिक मौत हो रही थी। लेकिन अब 20 से कम मौत हो रही हैं। दिल्ली में इस समय 3700 बेड में 2900 दिल्ली के मरीजों को दाखिला मिला है।  उन्होंने कहा कि 14 हजार से अधिक बेड है, जिसमें 10 हजार से अधिक बेड खाली हैं। दिल्ली में एंबुलेंस भी पर्याप्त है।

ऑक्सीजन सिलेंडर कराया जाएगा उपलब्ध
सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि यह सामने आया है कि जिन लोगों की रिकवरी हुई है, उनमें  दोबारा किसी तरह के लक्षण नहीं मिले हैं। लेकिन सांस लेने में तकलीफ हो रही है। ऐसे लोगों को सरकार की तरफ से ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध कराने की व्यवस्था कराई जा रही है। 

दिल्ली में पिछले कुछ दिन में केस बढ़े

दिल्ली में मंगलवार को  कोरोना के 1544 नए केस सामने आए थे। अगर कुल मरीजों की बात करें तो यह आंकड़ा 1 लाख 64 हजार के पार जा चुका है। इस समय करीब 11 हजार 998 एक्टिव केस है। अब तक 1 लाख 47 हजार 743 मरीज ठीक हो चुके हैं। दिल्ली में अब तक 4330 लोग जान गंवा चुके हैं. वहीं, भारत में अब तक 32 लाख से अधिक कोरोना मरीजों की पुष्टि हो चुकी है। 24 लाख से अधिक लोग ठीक हो चुके हैं। लेकिन  जिसमें 59 हजार से अधिक लोगों की मौत हो चुकी है

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर