वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड लंदन के CEO बने संतोष शुक्ला 

सुप्रीम कोर्ट के एडवोकेट संतोष शुक्ला (Santosh Shukla) को वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड लंदन (World Book or Records, London) का नया सीईओ (CEO) बनाया गया है।

Santosh Shukla CEO
Santosh Shukla CEO 

सुप्रीम कोर्ट के एडवोकेट संतोष शुक्ला (Santosh Shukla) को वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड लंदन (World Book or Records, London) का नया सीईओ (CEO) बनाया गया है। शुक्ला की नियुक्ति संगठन की सेन्ट्रल वर्किंग कमेटी द्वारा की गयी है।  हाल ही में वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स ने अपनी स्थापना के 5 वर्ष पूर्ण किये एवं नई योजनाओं के तहत संगठन के विस्तार योजना में शुक्ला को यह महत्वपूर्ण दायित्व दिया। इंदौर (मध्य प्रदेश) से जुड़े शुक्ला ने अपनी कार्य शैली के बल पर अंतर्राष्ट्रीय ख्याति प्राप्त की है। साइबर कानून के दक्ष व तकनीकी पुस्तकों के लेखक शुक्ला भारतीय मूल के प्रतिभाशाली व्यक्तित्व हैं ।

 ग़ौरतलब है कि संतोष शुक्ला कई सामाजिक कार्यों में सक्रिय हैं। वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड ऐसी हस्तियों को सम्मानित करती है जो नए कीर्तिमान बनाती हैं या फिर विश्व में बेहतरीन सेवा प्रदान कर रही हैं। संतोष शुक्ला ने इस अवसर पर कहा कि वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड अभी 25 देशों में अपनी पहुंच बना चुकी है। मेरा लक्ष्य है की हम 50 देशों तक जल्द से जल्द पहुंचें।

उल्लेखनीय है कि संतोष शुक्ला विश्व के अन्य संगठनों में शामिल साऊथ एशियन चेम्बर ऑफ कामर्स एंड इंडस्ट्री के महानिदेशक के पद पर तथा इंटरनेशनल क्वालिटी सर्टिफिकेट में अध्यक्ष के पद पर अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन करते रहे है।

उन्होंने कहा कि वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड्स अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर नए रिकार्ड बनाने वाले व्यक्तियों को अपनी वार्षिक पुस्तक में दर्ज करती है। इसके अलावा संगठन सामाजिक, सांस्कृतिक, शैक्षणिक, पर्यावरण एवं ऐतिहासिक महत्त्व के स्थानों एवं इमारतों को दर्ज कर विशिष्ट सम्मान प्रदान करती है व संगठन के माध्यम से विभिन्न संस्करणों में इन प्रतिभाओं को दर्ज किया जाता है। 

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर