Train From Delhi: यात्रीगण कृपया ध्‍यान दें, 30अप्रैल तक दिल्‍ली से अन्‍य राज्‍यों के सफर में आएंगी मुश्किलें

Train From Delhi : भारतीय रेलवे द्वारा रेलवे ट्रैक पर किए जा रहे मेंटिनेंस कार्य के कारण दिल्ली से अन्य राज्यों को जाने वाली ट्रेनों का परिचालन प्रभावित रहेगा। इस वजह से 30 अप्रैल तक जहां कुछ ट्रेनों को बीच-बीच में रोक कर चलाया जाएगा, वहीं कुछ ट्रेनों को पूरी तरह से रद्द कर दिया गया है।

Train From Delhi
दिल्ली से अन्य राज्यों के लिए जाने वाली ट्रेनों का परिचालन रहेगा प्रभावित ( प्रतीकात्मक तस्वीर)  |  तस्वीर साभार: BCCL
मुख्य बातें
  • रेलवे विभन्‍न रूट पर करेगा मेंटिनेंस कार्य
  • 30 अप्रैल तक प्रभावित रहेंगे कई रेलवे ट्रैक
  • कई ट्रेनें हुई कैंसिल तो कई चलेंगी देरी से

Train From Delhi : ट्रेन के जरिए राजधानी दिल्ली से अन्य राज्यों में सफर करने वाले यात्रीगण कृपया ध्‍यान दें। भारतीय रेलवे द्वारा विभिन्‍न रूट पर किए जा रहे मेंटिनेंस कार्य के कारण दिल्ली से अन्य राज्यों को जाने वाली ट्रेनों का परिचालन प्रभावित रहेगा। इस वजह से 30 अप्रैल तक जहां कुछ ट्रेनों को बीच-बीच में रोक कर चलाया जाएगा, वहीं कुछ ट्रेनों को पूरी तरह से रद्द कर दिया गया है। इसलिए घर से निकलने से पहले एक बार अपनी ट्रेन का अपडेट जरूर ले लें।

भारतीय रेलवे द्वारा जारी की गई सूचना के अनुसार, कई स्थानों पर भारतीय रेलवे के आधारभूत ढांचे को मजबूत करने के लिए निर्माण कार्य चल रहा है। इस वजह से जबलपुर व मुरादाबाद मंडल सहित कई स्थानों पर ट्रैफिक ब्लॉक लिया जा रहा, जिससे ट्रेनों की आवाजाही बाधित रहेगी।

इन ट्रेनों का परिचालन रहेगा बंद

उत्तर रेलवे के सीपीआरओ दीपक कुमार का कहना है कि, इस ट्रैफिक ब्लॉक की वजह से सिंगरौली-हजरत निजामुद्दीन एक्सप्रेस आगामी 17 और 18 अप्रैल को रद्द कर दी गई है। वहीं 22 अप्रैल को दिल्ली से टूंडला के बीच चलने वाली ईएमयू (अप-डाउन) को निरस्त किया जाएगा।

रोक कर चलाई जाएंगी कुछ ट्रेनें

17 से 30 अप्रैल तक के बीच चलने वाली हजरत निजामुद्दीन-एर्नाकुलम मंगला लक्षद्वीप एक्सप्रेस, योगनगरी ऋषिकेश-कोचुवेली एक्सप्रेस और अमृतसर-कोचूवली एक्सप्रेस को देरी से चलाया जाएगा। वहीं 14 अप्रैल को नई दिल्ली-दरभंगा स्पेशल एक्सप्रेस, नई दिल्ली-भुवनेश्वर एक्सप्रेस, नई दिल्ली-गया एक्सप्रेस, नई दिल्ली-दरभंगा एक्सप्रेस और आनंद विहार-भागलपुर को 20 मिनट के लिए मारीपत और खुर्जा के बीच रोका जाएगा।

इसके अलावा, 21 अप्रैल तक दिल्ली-हावड़ा रूट पर चलने वाली ट्रेनों का संचालन भी बाधित रहेगा। इस दौरान गाजियाबाद से होकर गुजरने वाली कई ट्रेनों को गाजियाबाद से खुर्जा के बीच रोका जाएगा। इसमें लखनऊ-नई दिल्ली एक्सप्रेस को 17 व 18 अप्रैल को टूंडला में 45 मिनट और पुरी-आनंद विहार एक्सप्रेस को 15 से 60 मिनट तक रोका जाएगा।

22 अप्रैल को ये ट्रेनें होंगी प्रभावित

रेलवे द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार, लखनऊ-नई दिल्ली एक्सप्रेस को 22 अप्रैल को टूंडला में डेढ़ घंटा, नई दिल्ली-दरभंगा स्पेशल, नई दिल्ली-गया एक्सप्रेस, नई दिल्ली-दरभंगा एक्सप्रेस, आनंद विहार-भागलपुर एक्सप्रेस को मारीपत में 20-20 मिनट रोका जाएगा। इसी तरह, पुरी-आनंद विहार-एक्सप्रेस को टूंडला में 15 से 60 मिनट और जयनगर-नई दिल्ली एक्सप्रेस को इटावा में 65 मिनट रोका जाएगा।

Delhi News in Hindi (दिल्ली न्यूज़), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

अगली खबर